Jharkhand News: बोकारो में रामनवमी जुलूस पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

Jharkhand News: झारखंड के बोकारो में बुधवार को रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव किया गया, जिसमें कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं और पुलिस बल को भी चोटें आई है. पथराव में 12 लोग घायल हो गए है.

New Update
बोकारो में रामनवमी जुलूस

बोकारो में रामनवमी जुलूस

झारखंड में रामनवमी के मौके पर निकले शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. झारखंड के बोकारो में बुधवार को रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव किया गया, जिसमें कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं और पुलिस बल को भी चोटें आई है.

Advertisment

खबरों के मुताबिक बोकारो के पिंडराजोरा थाना क्षेत्र में रामनवमी के मौके पर एक शोभायात्रा जा रही थी. तभी शाम 6:30 बजे मस्जिद के पास से गुजरते हुए शिव मंदिर के पहले ही शोभायात्रा पर भीड़ ने पत्थरों से हमला कर दिया. जिससे यात्रा में शामिल लोग घायल हो गए. मौके पर असामाजिक तत्वों ने एक दोपहिया वाहन को भी आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना के बाद एसडीपीओ, एसडीओ पुलिस दलबल के साथ हालत को काबू करने के लिए मौके पर पहुंचे. अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाकर प्रशासन ने फ्लैग मार्च भी किया. घटना के बाद प्रसाशन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दिया. पथराव में 12 लोग के घायल होने की खबर सामने आ रही है. 

बोकारो एसडीएम ओम प्रकाश गुप्ता के मुताबिक जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच पथराव की घटना हुई, लेकिन समय रहते स्थिति को काबू कर लिया गया है. फिलहाल किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. एहतियात के तौर पर पुलिस बल को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है.

बोकारो के अलावा रांची के कर्बला चौक के पास भी शोभायात्रा में विवाद हो गया. दो पक्षों में शोभायात्रा के दौरान मारपीट हो गई. हालांकि पुलिस ने तुरंत ही माहौल को शांत करा लिया. घटना रात 8:00 बजे करीब की बताई जा रही है, जब कर्बला चौक के पास शोभायात्रा गुजर रही थी तब लोग धार्मिक नारे लगा रहे थे. जिस दौरान मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने गाली-गलौज शुरू कर दिया, जिससे लोग उग्र हो गए और युवक की पिटाई शुरू कर दी. हालांकि पास में मौजूद पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप कर हालात को काबू में कर लिया और यात्रा को समझा बुझाकर रवाना कर दिया. 

मालूम हो कि रामनवमी के पहले झारखंड प्रशासन ने एक बड़ी बैठक की थी, जिसमें रामनवमी शोभायात्रा का रूट तैयार किया गया था. इसके साथ ही पुलिस ने ड्रोन से लोगों के छतों की भी निगरानी की थी. जिन छतों पर पुलिस को ईट-पत्थर मिले उसे पुलिस ने तुरंत हटाने का निर्देश दिया था, बावजूद इसके राज्य में इस तरह की अप्रिय घटना को अंजाम दिया गया.

jharkhand news Ram Navami in Bokaro ram navmi tableaue attacked