Jharkhand News: I.N.D.I.A अलायंस की उलगुलान रैली में RJD-CONGRESS में भिड़ंत, जमकर चली कुर्सियां

Jharkhand News: रांची के प्रभात तारा मैदान में 14 दलों के नेताओं के जमावड़े से रैली में खूब भीड़ उमड़ी. वही इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी तबियत ख़राब हो जाने की वजह से शामिल नहीं हो सके.

New Update
रांची की उलगुलान रैली

रांची की उलगुलान रैली

रविवार को झारखंड की राजधानी रांची में I.N.D.I.A गठबंधन की उलगुलान महारैली का आयोजन किया गया. दिल्ली के बाद I.N.D.I.A ब्लॉक की यह दूसरी बड़ी महारैली थी, जिसमें इंडिया ब्लॉक के कई बड़े चेहरे शामिल होने के लिए पहुंचे. झामुमो की तरफ से आयोजित हुई इस महारैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे, आप नेता संजय सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव, पंजाब सीएम भगवंत मान शामिल होने पहुंचे. रांची के प्रभात तारा मैदान में 14 दलों के नेताओं के जमावड़े से रैली में खूब भीड़ उमड़ी. वही इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी तबियत ख़राब हो जाने की वजह से शामिल नहीं हो सके. 

Advertisment

उलगुलान महारैली में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष ने एकजुट होकर हुंकार भरी. साढ़े तीन घंटे की महारैली में अलग-अलग राजनेताओं ने संबोधन किया. मंच का संचालन झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे ने किया, जबकि विधायक स्टीफन मरांडी को स्वागत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को धन्यवाद ज्ञापन का जिम्मा दिया गया था. 

महारैली में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने संबोधन करते हुए कहा कि हम हक व अधिकार मांगते हैं, तो जेल में डाल दिया जाता है. हेमंत सोरेन ढाई महीने से जेल में बंद है. हमारी सरकार बनी तो जुमलेबाजों को झारखंड और दिल्ली से खदेड़ने का काम करेगी. कल्पना सोरेन ने कहा कि गैर भाजपा वाले राज्य को सरकार परेशान कर रही है.

राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता एक दूसरे से भेड़ें

Advertisment

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केजरीवाल जी को जान से मारने की कोशिश की जा रही है. उन्हें दवा की सही खुराक नहीं दी जा रही है. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मेरे पति ने क्या गलती की थी, जिससे उन्हें जेल भेजा गया? 

वही रैली को संबोधित करते हुए आप नेता संजय सिंह ने सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन को वीरांगना बताया. संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है. जिन्होंने पूरी दिल्ली के लिए दवा की व्यवस्था की, उनके लिए दवांए उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे ने भी अपने संबोधन में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी गरीबों से वोट छिनना चाहते हैं. संविधान को बदलना चाहते हैं. भाजपा के लोग कहते हैं इस बार 400 पार, गनीमत है कि वह लोग इस बार 600 पार का नारा नहीं लग रहे हैं. I.N.D.I.A गठबंधन मजबूती से खड़ा है और भाजपा के लोग हमारी मजबूती को नहीं तोड़ पाएंगे.

कुल मिलाकर I.N.D.I.A ब्लॉक की महारैली को सफल माना गया. रैली के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के लिए कुर्सियां भी छोड़ी गई. रैली में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा के नारे भी लगाए और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

लेकिन इसी रैली में एक ही ब्लॉक में शामिल राजद और कांग्रेस कार्यकर्त्ता एक- दूसरे से भीड़ गए. I.N.D.I.A ब्लॉक में ही शामिल राजद-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच रैली के दौरान जमकर कुर्सियां चली, इस दौरान के केएन त्रिपाठी के विरोध में नारे भी लगे. कहा जा रहा है कि चतरा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए जाने पर राजद और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच में बकझक हो गई और बात मारपीट तक पहुंच गई. कुर्सी फेंकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे हवा में कुर्सियां फेंकी जा रही है. वहीं एक शख्स के सर से खून भी निकल रहा है.

jharkhand news CM Hemant Soren arrested JMM's Ulgulan rally Sunita Kejriwal in Ranchi INDIA block rally in Ranchi