ED को देख भावुक हुए JMM विधायक इरफान अंसारी, CM बोले- मेरा इंतजार करें

सीएम आवास में ईडी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. इस कार्रवाई से पहले जामताड़ा के कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी हेमंत सोरेन से मिलकर रोने लगे. इसपर सीएम ने विधायक को धैर्य रखने को कहा है.

New Update
JMM विधायक इरफ़ान हुए भावुक

JMM विधायक इरफ़ान हुए भावुक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ आज ईडी जमीन घोटाला मामले में पूछताछ कर रही है. सीएम आवास में सुबह से ही माहौल गर्म है, ईडी कार्यालय से आधा दर्जन गाड़ियां सीएम कार्यालय पूछताछ के लिए पहुंची है. इन आधा दर्जन गाड़ियों में एक दर्जन अधिकारी बैठकर आए हैं. सीएम हेमंत सोरेन के साथ होने वाली इस पूछताछ के पहले सीएम के सरकारी आवास में मंत्रियों, विधायकों का आना-जाना लगा हुआ है. पूरे राज्य में सभी की निगाहें सीएम सोरेन के साथ होने वाली पूछताछ को लेकर टिकी हुई है.

Advertisment

झामूमो कार्यकर्ता रांची में जहां एक तरफ ईडी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं तो वही विधायक इस कार्यवाही पर भावुक होते हुए भी नजर आ रहे हैं. सीएम आवास में कांग्रेस विधायक सीएम हेमंत सोरेन के साथ लिपटकर रोने लगे. जामताड़ा के कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी हेमंत सोरेन से मिल उनसे लिपटकर रोने लगे. इस घटना पर सीएम ने विधायक इरफान को धैर्य बनाए रखने को कहा. सीएम ने  कहा कि मैं जल्द ही दुश्मनों से निपट कर आ रहा हूं. मेरा इंतजार करना. 

इस हाई प्रोफाइल पूछताछ में विधि-व्यवस्था बाधित न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए ईडी ने पुलिस को पत्र लिखा था. रांची पुलिस ने सीएम आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी है. 1000 से भी ज्यादा जवानों को सीएम आवास के आसपास तैनात किया गया है. तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को सीएम आवास और ईडी कार्यालय के बाहर लगाया गया है.

पूछताछ खत्म होने तक सीएम आवस के बाहर से किसी भी गाड़ियों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है. पुलिस ने आवास के बाहर बैराकेडिंग भी लगाई है. डीएसपी राजकुमार मेहता खुद सीएम आवास के सुरक्षा व्यवस्था को संभालने के लिए मौके पर तैनात है.

Advertisment

सीएम के साथ होने वाली इस पूछताछ के खिलाफ झामूमो कार्यकर्ताओं में रोष भरा हुआ है. रांची की सड़कों पर झामूमो कार्यकर्ताओं ने ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है. झामूमो कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए राजभवन के भी नजदीक में सुरक्षा व्यवस्था को तैनाती की गई है, पुलिस जवानों और अधिकारियों को राजभवन के बाहर सुरक्षा में लगाया गया है. हालांकि फिर भी राजभवन के बाहर झामूमो कार्यकर्ता और नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. यह सभी राजभवन के बाहर मुख्यमंत्री जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.

jharkhand cmhemantsoren JMM ED