झारखंड में JSSC CGL परीक्षा 21-22 सितंबर को, CM हेमंत सोरेन ने की हाई लेवल मीटिंग

21 और 22 सितंबर को झारखंड में से जेएसएससी सीजीएल परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 17 सितंबर को ही जारी कर दिया गया था.

New Update
JSSC CGL परीक्षा को लेकर मीटिंग

JSSC CGL परीक्षा को लेकर मीटिंग

21 और 22 सितंबर को झारखंड में से जेएसएससी सीजीएल परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 17 सितंबर को ही जारी कर दिया गया था. राज्य में इस परीक्षा को लेकर प्रशासन से राज्य सरकार तक हलचल में नजर आ रही है. बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन ने परीक्षा से पहले बड़ी बैठक बुलाई, जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम की ओर से खास दिशा-निर्देश दिए गए. जिला उपायुक्तों को भी परीक्षा के लिए कई कड़े दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा के लिए जेएसएससी ने जो एसओपी तैयार किया है उसका उल्लंघन नहीं हो. अधिकारियों को इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है. परीक्षा संचालन के लिए बनाए गए एसओपी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश सीएम ने दिया है.

सीएम हेमंत सोरेन ने जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि आने वाले दो दिनों तक सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास के होटल, लॉज, गेस्ट हाउस इत्यादि रहने के सभी जगह पर जेएसएससी द्वारा जारी एसओपी की प्रति चिपकाई जाए. साथ ही इन संस्थाओं के मालिकों को दिशा निर्देश भी समझाएं जाए. सीएम ने कहा कि परीक्षा से संबंधित अगर किसी तरह की अफवाह या गलत सूचना को फैलाया जाएगा तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा की गड़बड़ी न हो, इसे भी पहले ही सुनिश्चित किया जाए और परीक्षा केंद्र कैंपस के मुख्य गेट पर भी सीसीटीवी लगाए जाएं.

झारखंड सीजीएल की परीक्षा 21 और 22 सितंबर को तीन पालियों में आयोजित होगी. जिसमें हर पाली का पेपर 2 घंटे का होगा और हर पेपर के बाद 1 घंटे का ब्रेक मिलेगा. परीक्षा में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड फोटो आईडी ले जाना अनिवार्य है. साथ ही तीन पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो भी ले जाना अनिवार्य है. परीक्षा केंद्र में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, कागज, किताब ले जाने की अनुमति नहीं है.

jharkhand news cm hemant soren JSSC CGL exam