जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: झारखंड के तीन खिलाड़ियों का भारतीय टीम में चयन

हॉकी इंडिया ने चिल्ली के सैंटियागो में 19 नवंबर से 10 दिसंबर तक के लिए हॉकी महिला जूनियर विश्व कप में झारखंड की खिलाड़ियों का चुनाव किया है. जिसमें झारखंड की दीपिका सोरेन, महिमा टेटे और रोपनी कुमारी को चुना गया है.

New Update
जूनियर महिला टीम की घोषणा

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: महिला टीम की घोषणा

हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. हॉकी इंडिया ने चिल्ली के सैंटियागो में 19 नवंबर से 10 दिसंबर तक के लिए हॉकी महिला जूनियर विश्व कप में झारखण्ड की खिलाड़ियों का चुनाव किया है. FIH हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के लिए दीपिका सोरेन, महिमा टेटे और रोपनी कुमारी को शामिल किया गया है.

झारखंड में पिछले महीने ही हॉकी का महा मुकाबला आयोजित किया गया था. भारत ने इस मुकाबले में जापान को को मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. हॉकी के सफल आयोजन के बाद से ही झारखंड की खूब तारीफ हुई थी. उसके बाद जूनियर हॉकी कप के लिए राज्य की बेटियों का सिलेक्शन होने के बाद एक बार फिर से राज्य हॉकी को लेकर चर्चा में बना हुआ है.

भारतीय महिला टीम को हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के लिए जर्मनी, बेल्जियम और कनाडा के साथ रखा गया है. 

टीम की लिस्ट
टीम की लिस्ट

भारतीय जूनियर टीम की कप्तानी प्रीति और उप कप्तानी रुतुजा दादसो पिस्टल को सौंपी गई है. गोलकीपर के तौर पर खुशबू और माधुरी किंडो को शामिल किया गया है. डिफेंडर के लिए नीलम, प्रीति, ज्योति सिंह और रुपाणी कुमारी को चुना गया है. मिडफील्डर के लिए महिमा टेटे, मंजू चौरसिया, ज्योति छतरी, हिना बानो, सुजाता कपूर और रुतुज़ा दादासो को शामिल किया गया है.

फारवर्ड लाइन के लिए साक्षी राणा, मुमताज खान, अनु दीपिका सोरेन, दीपी मोनिका टोप्पो और सुनीता टोप्पो को शामिल किया गया है. डिफेंडर थौनाओजम निरुपमा देवी और मिडफील्डर ज्योति एडुला का चुनाव किया गया है. 

jharkhand junior hockey team indian team FIH