जेल से निकलने के बाद पहली बार पंजाब पहुंचेंगे केजरीवाल, AAP प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

दिल्ली शराब नीति मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आये केजरीवाल गुरूवार को पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं. यहां सीएम आप पार्टी के उम्मीदवार कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालिवाल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
दिल्ली के CM बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल

पंजाब पहुंचेंगे केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आये केजरीवाल गुरूवार को पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं. यहाँ सीएम केजरीवाल पहले गोल्डन टेम्पल और दुर्गियाना मंदिर में आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद सीएम आप पार्टी के उम्मीदवार कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालिवाल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

Advertisment

केजरीवाल गुरुवार को ही पहले लखनऊ के दौरे पर गए हैं. यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात और प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वे पंजाब आयेंगे. केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान भी रोड शो में मौजूद रहेंगे.

भगवंत सिंह मान केजरीवाल से मिलने दो बार जेल भी जा चुके हैं. वहीं जेल से बाहर आने के अगले दिन हुई प्रेस कांफ्रेंस में भी भगवंत सिंह मान नजर आये थे.

जेल के बाद पहला पंजाब दौरा

Advertisment

जेल से लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल का यह पहला पंजाब दौरा है. इससे पहले वे 12 मार्च को मोहाली में चुनावी कैम्पेन लॉन्चिंग के समय पंजाब आये थे. इसके बाद 21 मार्च को ED ने उन्हें घर से गिरफ्तार कर लिया था.

हालांकि केजरीवाल जेल से भी लगातार चुनावी माहौल पर नजर बनाये हुए थे. लगातार अपनी करीबियों चाहे वह पत्नी सुनीता केजरीवाल हो यां पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान हो, उनसे ताजा माहौल की जानकारी ले रहे थे.

13 सीट पर सातवे चरण में चुनाव

पंजाब की 13 लोकसभा सीट पर एक ही चरण में चुनाव होने हैं. यहाँ सातवे चरण में 1 जून को वोटिंग होगी. आप और कांग्रेस INDIA गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद यहां अकेले चुनाव लड़ रही है.

आप ने तीन सीटों पर मौजूदा विधायक को टिकट दिया है वहीं पांच सीटों पर अपने मंत्री उतारे हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में आप को पंजाब में एक सीट मिली थी. हालांकि उपचुनाव के बाद यह भी उसके हाथ से निकल गई. लेकिन विधानसभा में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर उसे जीत की उम्मीद है.

Arvind Kejriwal Bail Kejriwal will reach Punjab Punjab