KK Pathak News: केके पाठक आज से छुट्टी पर, जानिए कौन संभालेगा ACS की जिम्मेदारी

KK Pathak News: केके पाठक 3 जून से 30 जून तक के लिए छुट्टी पर रहेंगे, 28 दिनों की लंबी छुट्टी के दौरान अपर मुख्य सचिव का पदभार एस सिद्धार्थ दिया गया है.

New Update
केके पाठक आज से छुट्टी पर

केके पाठक छुट्टी पर

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज से लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं. केके पाठक ने अपनी छुट्टी के लिए बीते दिनों ही आवेदन डाला था जिसे विभाग ने मंजूर कर दिया है. केके पाठक 3 जून से 30 जून तक के लिए छुट्टी पर रहेंगे, 28 दिनों की लंबी छुट्टी के दौरान अपर मुख्य सचिव का पदभार एस सिद्धार्थ दिया गया है. सीएम के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ शिक्षा विभाग के ACS का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

Advertisment

केके पाठक के खिलाफ विरोध

केके पाठक की छुट्टी पर जाने का मामला जैसे ही खबरों में आया वह फिर से सुर्खियां बटोरने लगा. दरअसल भीषण गर्मी के बावजूद केके पाठक ने बिहार के स्कूलों को बंद नहीं किया था. इसके बाद स्कूल में बच्चे एक के बाद एक बीमार पड़ने लगे, तब जाकर शिक्षा विभाग ने आनन-फानन में स्कूलों को बंद किया था. लेकिन शिक्षकों को इस दौरान कोई राहत नहीं दी गई. शिक्षकों की तरफ से केके पाठक के खिलाफ विरोध चल ही रहा है इसी दौरान उन्होंने छुट्टी का आवेदन डाल दिया. इधर कहा जा रहा है कि केके पाठक के आदेश को साइड लाइन कर नीतीश सरकार ने स्कूलों को बंद किया है. दरअसल राजभवन की ओर से मुख्य सचिव को पत्र लिखकर स्कूलों को बंद करने के बाद कही गई थी, लेकिन अपर मुख्य सचिव ने आदेश में थोड़ा सा बदलाव करते हुए स्कूल के समय को बदल दिया. इसके बाद सीएम के आदेश पर 8 जून तक स्कूलों को बंद किया गया है. इस आदेश के बाद ही केके पाठक ने छुट्टी मांग ली. इसलिए यह सवाल खड़ा हो रहा है कि इतनी लंबी छुट्टी के बाद केके पाठक वापस विभाग के कमान संभालेंगे या फिर यह छुट्टी कुछ और ही इशारा कर रही है.

केके पाठक की कार्यशाली हमेशा सुर्खियों में रही है. विपक्ष की तरफ से हमेशा ही केके पाठक के आदेश को मुद्दा बनाया जाता है, तो कई बार सत्ताधारी दल भी केके पाठक से खफा नजर आता है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तो यहां तक कह दिया था कि अफसर मुख्यमंत्री की बात नहीं मानते हैं.

bihar education department KK Pathak News KK Pathak on leave Bihar education department ACS