लालू-तेजस्वी और पीएम मोदी की रैली, पीएम पर चौतरफा बयान जारी

पीएम मोदी के पटना रोड शो पर विपक्ष की तरफ से प्रहार जारी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके पिता लालू यादव और वीआईपी प्रमुख ने पीएम के रोड शो पर तंज कसा है.

New Update
पीएम मोदी की रैली पर बोले लालू

पीएम मोदी की रैली पर बोले लालू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करने वाले हैं. शाम 6:30 बजे से पीएम के रोड शो की शुरुआत भट्टाचार्य रोड से होगी. एकतरफ़ पीएम के रोड शो को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के अंदर उत्साह भरा हुआ है, तो वहीं विपक्षी दल पीएम के रोड शो पर तंज कस रहा है.

Advertisment

हमारी रैली सबपर भारी

पीएम के रोड शो के पहले बिहार में सियासी बयानबाजी की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी कूद पड़े हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को पीएम के रोड शो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पीएम यहां आ रहे हैं, गृह मंत्री यहां आ रहे हैं, राजनाथ सिंह यहां आ रहे हैं, जेपी नड्डा यहां आ रहे हैं, नितिन गडकरी यहां आ रहे हैं और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी यहां आ रहे हैं. सभी को भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए बिहार लाया जा रहा है. जबकि हम अकेले यहां खड़े हैं, हमने लगभग 140 सार्वजनिक सभाओं को किया है. इसका मतलब यह है कि हम सभी पर भारी पड़ रहे हैं.

10 सालों में बिहार के लिए क्या किया?

Advertisment

तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी रोड शो कर रहे हैं, जबकि हमने जॉब शो किया है. मैं पीएम से अपील करना चाहता हूं कि आप अब तक 8 से 10 बार बिहार आ चुके हैं, लेकिन आपने लोगों को यह नहीं बताया कि आपने पिछले 10 सालों में क्या काम किया है? या अगले आने वाले 5 सालों में आप बिहार के लिए क्या काम करेंगे? तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री भले ही बिहार आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने बिहार की जनता से किया हुआ एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा था कि बिहार को विशेष्य पैकेज दिया जाएगा. बिहार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, इसे विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा, इन बातों का क्या हुआ? 40 सीट में से 39 सीट उनके पार्टी के पास है, फिर भी उन्होंने पिछले 10 सालों में बिहार के लिए क्या किया?

रैली में नहीं जुट रही भीड़

पीएम मोदी के रोड शो में रूट चेंज को लेकर भी तेजस्वी यादव ने बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा कि पीएम के रूट को कई बार चेंज किया जा रहा है, भीड़ नहीं जुट रही है. रोड शो के लिए संकीर्ण रास्ते चुने जा रहे हैं. भाजपाई डरे हुए हैं, वह जानते हैं कि उन्होंने इस चुनाव में बिहार को खो दिया है. बिहार के लोगों को भी पीएम मोदी से कोई असर नहीं पड़ेगा, वह समझ गए हैं कि उन्हें धोखा मिल रहा है.

PM का नुक्कड़ नाटक

तेजस्वी यादव के अलावा राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी पीएम के रोड शो पर तंज किया है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने पीएम के रैली को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री के नुक्कड़ नाटक से बिहार को क्या लाभ होगा? यह बिहार है, तीन चरणों में बिहार ने पीएम को सड़क पर ला दिया बाकी बचे चरणों में गली-गली में चक्कर लगवा देगा. राजद सुप्रीमो ने आगे कहा कि बिहार के लोग मूर्ख नहीं है. राज्य के लोग अच्छे से समझते हैं कि भले ही 2019 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) को राज्य की 40 लोकसभा सीट में से 39 में सीट मिली थी, लेकिन राजग के यहां लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद गुजरात को निवेश और दूसरे कार्यों के लिए प्राथमिकता दी गई.

लालू यादव ने आगे पीएम को राज्य की बंद पड़ी चीनी मिल खुलवाने के लिए 2014 में किए गए वादों की भी याद दिलाई और कहा नीतीश कुमार के अनुरोध के बावजूद बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने में केंद्र असफल रहा.

विआईपी का बयान

विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भी पीएम के बिहार आगमन पर हमला बोला है. मुकेश सहनी ने कहा कि पीएम अब तक बिहार आकर रैलियां करते रहे हैं, लेकिन दो युवाओं तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी ने उन्हें अब पटना के सड़कों पर ला दिया है. यह हमारी उपलब्धि है. सहनी ने आगे कहा कि महागठबंधन की अच्छी स्थिति देखकर पीएम घबरा गए हैं. अब बिहार के युवा और किसान पीएम के 5 किलो राशन और बेकार की बातों को नहीं सुनना चाहते. अब बिहार की जनता विकास की बातें सुनना चाहती है.

patna news PM Modi rally in Patna Tejashwi Yadav on PM road show Lalu Yadav on PM road show