नरेंद्र मोदी का नाम सुनते ही भड़के लालू यादव, I.N.D.I.A Alliance की बैठक में भाग लेने से पहले कह दी बड़ी बात

आज मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए लालू यादव बुरी तरह से मीडिया पर भड़क गए. राजद सुप्रीमों ने कहा आप लोग हमेशा यही पूछते हैं, नरेंद्र मोदी क्या है? आएंगे तो आए, रोज-रोज मोदी का बात करते हैं.

New Update
दिल्ली गए लालू

दिल्ली गए लालू

पांच राज्यों के चुनाव परिणामों के बाद, कांग्रेस धीरे -धीरे आगामी चुनावों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी से लड़ने के लिए बनाए गए, इंडिया अलाइंस(INDIAAlliance) का चुनाव में जोरदार टक्कर होने वाला है. अगले चुनाव में इंडिया वर्सेस बीजेपी का यह मुकाबले काफी रोमांचक होने वाला है. चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन ने अपनी तरफ से खिलाड़ियों के साथ रणनीति बनाने का सिलसिला पहले ही शुरू कर दिया था. 

Advertisment

पहले तीन बार इंडिया अलाइंस ने बैठक अलग-अलग जगहों पर की है. जिसमें सबसे पहले बैठक की अगुवाई बिहार की राजधानी पटना में हुई थी. जून महीने में इंडिया के इस बैठक में 15 दलों ने हिस्सा लेकर भाजपा को अपनी ताकत दिखाई थी. लोकसभा चुनाव के लिए यह बैठक लगातार अलग-अलग राज्य में कराई जा रही है. बैठक में तमाम विपक्षी दल एक साथ मिलकर मंथन कर रहे हैं.

मोदी सरकार को गद्दी से हटाना - लालू यादव

विपक्षी दलों की यह बैठक एक बार फिरसे कल यानी 19 दिसंबर को भी आयोजित की जा रही है. दिल्ली में इंडिया गठबंधन के इस बैठक के लिए विपक्षी दल के तमाम नेता मंत्री रवाना हो रहे हैं. 

Advertisment

राजद सुप्रीमो लालू यादव(laluyadav) भी इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे, इसके लिए वह आज सवेरे ही दिल्ली के लिए निकल गए. दिल्ली रवाना होते हुए उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की, जहां उन्होंने मोदी सरकार को गद्दी से हटाने की बात कही है. लालू यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन में सभी को मिलकर लड़ना है और मोदी को हराना है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए लालू यादव बुरी तरह मीडिया पर भड़क गए.

दरअसल मीडिया ने लालू यादव से पूछा है कि नरेंद्र मोदी का कहना है कि वह फिर से सत्ता में वापस आएंगे. बस इतनी सी बात पर राजद सुप्रीमों आग बबूला हो कर बोले आप लोग हमेशा यही पूछते हैं, नरेंद्र मोदी क्या है? आएंगे तो आए, रोज-रोज मोदी का बात करते हैं, क्या है नरेंद्र मोदी? हम लोग सब मिलकर मोदी के खिलाफ लड़ेंगे और इनको सत्ता से हटाएंगे. 

इंडिया अलाइंस के इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होने के लिए शाम को रवाना होंगे. सवेरे लालू यादव अपने बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली के लिए निकल चुके हैं. 

I.N.D.I.A. गठबंधन में कुल 28 पार्टियां शामिल

विपक्षी दलों की ओर से नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मंथन और हमले का सिलसिला जारी है. मोदी सरकार ने भी अपनी तरफ से नुमाइनदा जवाब देने के लिए खड़ा कर रखा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन में से किसी को हिम्मत है तो कोई एक व्यक्ति वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं.

गिरिराज सिंह ने खुलेआम चुनौती दे दी कि नीतीश कुमार या राजद का कोई भी नेता प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ें. यह गठबंधन सिर्फ एक दिखावा है. 

बताते चलें कि इंडिया गठबंधन में कुल 28 पार्टियां शामिल है जिनमें कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना (उद्धव ठाकरे), एनसीपी (शरद), सीपीआई, सीपीआई (एम), जेडीयू, डीएमके, आम आदमी पार्टी, झामुमो, आरजेडी, सपा, नेशनल कांफ्रेंस, आईयूएमएल, वीसीके, आरएसपी और केरल कांग्रेस शामिल है.

laluyadav I.N.D.I.A Alliance meeting narendramodi INDIAAlliance