PoK हमले का जिम्मेदार कौन, इस पर लालू के बोल, चुनाव में बीजेपी को नहीं मिलेगी एक सीट

अमित शाह ने लोकसभा के शीतकालीन सत्र में नेहरु को ले कर एक बयान दिया था. बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने POK में हो रहे हमले का जिम्मेदार अमित शाह को ठहराया है.

New Update
अमित शाह पर लालू का वार

अमित शाह पर लालू का वार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव ने गृह मंत्री को लेकर एक बड़ा हमलावर बयान दिया है. राजद सुप्रीमो ने कहा है कि अमित शाह जम्मू कश्मीर में हो रहे हमलों के लिए जिम्मेदार हैं. अमित शाह को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधायक को लेकर कोई जानकारी नहीं है. आज के समय में जो भी हमले जम्मू कश्मीर में हो रहे हैं, उन सभी के लिए गृह मंत्री ही जिम्मेदार है. राजद सुप्रीमो ने कहा कि POK में अमित शाह ही हमले करवा रहे हैं.

Advertisment

POK हमले का जिम्मेदार अमित शाह

लोकसभा चुनाव को लेकर लालू यादव ने कहा कि चुनाव में भाजपा पार्टी को एक भी सीट नहीं मिलेगी. भाजपा 40 सीट के दावे पर एक भी नहीं जीत पाएगी. 6 दिसंबर को संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा में जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल पास हो गया है. बिल पास होने के बाद चर्चा के द्वारा अमित शाह ने जवाहरलाल नेहरू का एक कोट बोला था. गृह मंत्री ने कहा था नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को लिखा था कि कश्मीर मुद्दा यूएन ले जाना गलती थी.

अमित शाह ने नेहरू की दो गलतियों का लोकसभा में उल्लेख किया. जिसमें पहली गलती के तौर पर शाह ने बताया है कि जब भारतीय सेना जीत रही थी, पंजाब का क्षेत्र आते ही संघर्ष विराम लगा दिया गया और POK का जन्म हुआ. अगर संघर्ष विराम 3 दिन बाद होता तो आज POK भी भारत का ही हिस्सा होता.

अमित शाह के बयानों का कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया. जिस पर लालू प्रसाद ने भी बयान देते हुए अमित शाह को POK हमले का जिम्मेदार ठहराया है.

Bihar BJP RJD laluyadav amitshah