अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण लैंड स्लाइड, NH-313 का बड़ा हिस्सा ढहा

भारी बारिश के कारण अरुणाचल प्रदेश के दिबांग वैली में लैंड स्लाइड हुआ है. भयानक लैंड स्लाइड के कारण नेशनल हाईवे-313 का बड़ा हिस्सा ढह गया है. NH-313 दिबांग वैली जिले को पुरे देश से जोड़ता है.

New Update
अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड

अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड

भारी बारिश के कारण अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के दिबांग वैली में लैंडस्लाइड हुआ है. भयानक लैंडस्लाइड (Landslide) के कारण नेशनल हाईवे-313 का बड़ा हिस्सा ढह गया है. NH 313 दिबांग वैली जिले को पुरे देश से जोड़ता है. उसके ढह जाने के कारण फिलहाल वैली से संपर्क टूट गया है. दिबांग वैली का बड़ा हिस्सा चीन की सीमा से लगता है जिसके कारण चिंता बढ़ गयी है. 

Advertisment

वहीं अधिकारियों का कहना है कि, लैंडस्लाइड में ढहे हिस्से के कंस्ट्रक्शन में कम से कम तीन दिन का समय लग सकता है. वहीं इस आपदा के बाद अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने चिंता व्यक्त करते हुए लिखा है- दिबांग वैली में लैंड स्लाइड की खबर मिली है. हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को व्यापक क्षति के कारण यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में जानकर परेशान हूं. जल्द से जल्द कनेक्टिविटी बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है.

हुनली और अनिनी के बीच हाईवे का हिस्सा ढहा

अधिकारियों के मुताबिक, दिबांग वैली में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. हुनली और अनिनी के बीच हाईवे 313 का काफी बड़ा हिस्सा लैंड स्लाइड में ढह गया है. हाईवे की मरम्मत के लिए टीम भेजी गई है. NH-313 को दिबांग वैली के निवासियों और आर्मी के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है.

दिबांग वैली के निवासियों को चेतावनी जारी कर दी गयी है. हाईवे कंस्ट्रक्शन का काम पूरा होने और बारिश के सामान्य होने तक सभी निवासियों को सावधानी बरतने को कहा गया है.

Arunachal Pradesh NH 313 Landslide