बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, दुर्गा पूजा के कारण लिया गया फ़ैसला

राज्य में त्योहार के दौरान कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए 5 से 16 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है.

New Update
बिहार पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

बिहार पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

पर्व-त्योहार का मौसम शुरू हो रहा है. ऐसे में अपराधिक घटनाएं बढ़ने की ज्यादा आशंका रहती है. राज्य में दुर्गा पूजा को देखते हुए आज बिहार पुलिस की एक बड़ी बैठक की गई, जिसमें राज्य के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. दरअसल 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. ऐसे में दुर्गा पूजा के दौरान राज्य में मेले का आयोजन होता है. पूजा पंडालों में मूर्ति देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा होती है. त्योहार में कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए 5 से 16 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है.

GYdq1QmaMAAUn0i

बिहार पुलिस मुख्यालय विधि-व्यवस्था प्रभाग की ओर से इसे लेकर पत्र जारी किया गया. महानिदेशक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, महानिदेशक (प्रशिक्षण), अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे/अपराध अनुसंधान विभाग/विशेष शाखा/आर्थिक अपराध इकाई,‌ सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/ क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक (रेलवे सहित) पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) को पत्र भेजा गया है. हालांकि विशेष परिस्थितियों में पुलिसकर्मियों को छूट मिल सकती है. पत्र में कहा गया की दुर्गा पूजा 2024 के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए 5.10.2024 से 16.10.2024 तक सभी प्रकार के अवकाश(विशेष परिस्थिति) को छोड़कर बंद किया जाता है.

bihar police durga puja Bihar police leave canceled