लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने यूपी में 11 और उम्मीदवारों की घोषणा की, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला जौनपुर से चुनाव लड़ेंगी

बसपा ने यूपी के जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह (Dhananjay Singh)की पत्नी श्रीकला रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है. श्रीकला को टिकट मिलने के बाद इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला

बसपा ने यूपी के जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की पत्नी श्रीकला रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है. श्रीकला को टिकट मिलने के बाद इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. बीजेपी ने यहां से कृपा शंकर सिंह, समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा और बसपा ने श्रीकला धनंजय सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया है.

Advertisment

बता दें, पहले धनंजय सिंह के चुनाव लड़ने की अटकले थीं लेकिन रंगदारी और अपहरण मामले मामले में सात साल की सजा मिलने के बाद उनके चुनाव लड़ने की संभावना ख़त्म हो गयी. वहीं धनंजय पर दो लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

धनंजय सिंह 2009 में जौनपुर से सांसद रह चुके हैं. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा-बसपा गठबंधन ने जौनपुर सीट पर जीत दर्ज की थी. सपा-बसपा के सयुंक्त उम्मीदवार श्याम सिंह यादव ने बीजेपी के केपी सिंह हराया था.

बसपा ने 11 उम्मीदवार उतारे

Advertisment

लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) के लिए बसपा (BSP) ने 11 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं सोमवार 15 अप्रैल को जौनपुर से उम्मीदवार बनाये जाने की अटकलों के बीच श्रीकला सिंह ने एक्स पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की फोटो के साथ “जय भीम-जय जौनपुर” लिखकर पोस्ट किया. जिससे यह साफ़ हो गया था कि उनकी उम्मीदवारी तय है. श्रीकला, धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी है.

मायावती (Mayawati) ने जौनपुर के आलावा 10 अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है.बसपा ने मैनपुरी से शि‍व प्रसाद यादव, बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुलतानपुर से उदयराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाउजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लहन सिंह यादव, जौनपुर से श्रीकला सिंह, गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है.

मैनपुरी- मायावती ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव और बीजेपी के जयवीर सिंह के सामने शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है.

फर्रुखाबाद- मायावती ने फर्रुखाबाद से सपा के नवल किशोर शाक्य और बीजेपी के मुकेश राजपूत के सामने क्रांति पांडेय को मैदान में उतारा है.

बदायूं- मायावती ने बदायूं से सपा के आदित्य यादव और बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य के सामने मुस्लिम खां को मैदान में उतारा है. 

बांदा- मायावती ने बदायूं से सपा के शिवशंकर सिंह पटेल और बीजेपी के आरके सिंह पटेल के सामने मयंक द्विवेदी को मैदान में उतारा है.

डुमरियागंज- मायावती ने डुमरियागंज से कांग्रेस के कुशल तिवारी और बीजेपी के जगदंबिका पाल के सामने ख्वा जा समसुद्दीन को मैदान में उतारा है.

BSP Loksabha Chunav 2024 Dhananjay Singh Mayawati