Loksabha Election 2024: AIMIM ने किया बड़ा ऐलान, अब 11 नहीं बल्कि 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Loksabha Election 2024: AIMIM ने बिहार में 11 की जगह अब 16 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. ओवैसी की पार्टी पाटलिपुत्र, गोपालगंज, शिवहर, वाल्मीकि नगर से भी चुनाव लड़ेगी.

New Update
16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

13 मार्च को AIMIM के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बिहार के 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी बिहार के किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, कराकट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर और उजियारपुर से चुनाव लड़ने का फ़ैसला कर चुकी थी. लेकिन चुनाव के नजदीक आते ही पार्टी ने आज बड़ा फ़ैसला लिया है.

Advertisment

AIMIM ने बिहार में 11 की जगह अब 16 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने गुरुवार को इसकी औपचारिक घोषणा की. अख्तरुल ईमान ने बताया कि AIMIM जनता के आग्रह पर अब पांच और सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

इन 5 सीटों में पाटलिपुत्र, गोपालगंज, शिवहर, वाल्मीकि नगर शामिल है. इसके अलावा ओवैसी की पार्टी एक और मधुबनी सीट पर चुनाव लड़ने के लिए विचार कर रही है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मधुबनी सीट पर भी चुनाव लड़ने के लिए लोगों की तरफ से आग्रह किए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक पार्टी ने उस सीट के लिए कुछ फाइनल नहीं किया है.

AIMIM ने दरभंगा, भागलपुर, कराकाट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर को खासकर चुना है. दरअसल इन सभी सीटों पर बड़ी संख्या में मुसलमान आबादी है. किशनगंज जिले में 67 फीसदी मुस्लिम वोटर है, कटिहार में 38 फीसदी, अररिया में 32 फीसदी, पूर्णिया में 30 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. अब नए सीटों पर भी ओवैसी दांव खेलना चाहते हैं. इस आम चुनाव में वह कितनी सीटों को हासिल करने में कामयाब होते है इसका फ़ैसला 4 जून को आएगा.

AIMIM loksabha election 2024 Bihar loksabha election 2024