Loksabha Chunav 2024: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार पहुंचे PM Modi, कहा-"संदेशखाली के गुनाहगारों को सजा दिलाकर रहेंगे"

बिहार के जमुई में चुनाव प्रचार करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार में रैली कर रहे हैं. टीएमसी पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा संदेशखाली में महिलाओं के साथ घटी घटना TMC के अत्याचारों की पराकाष्ठा है.

New Update
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार पहुंचे PM Modi

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार पहुंचे PM Modi

बिहार के जमुई में चुनाव प्रचार करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार में रैली कर रहे हैं. खास बात यह है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की रैली भी आज ही कूचबिहार में तय है. पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले ही पीएम मोदी ने नमो एप पर पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और राज्य में टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा था. पीएम ने कहा कि चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ा मुद्दा हिंसा होता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि पीएम मोदी आज यहां (4 अप्रैल) संदेशखाली में घटी घटना (Sandeshkhali violence) को उठाएंगे.

Advertisment

टीएमसी पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा संदेशखाली (Sandeshkhali) में महिलाओं के साथ घटी घटना TMC के अत्याचारों की पराकाष्ठा है. और उन गुनाहगारों को बचाने को बचाने के लिए झोंकी गयी गयी ताकत पुरे देश ने देखा. पीएम मोदी ने कहा- संदेशखाली के दोषियों को मोदी सजा दिलवाकर ही रहेगा. उनकी बाकी जिंदगी जेल में ही कटेगी.

मोदी ने एकबार फिर केंद्र में मजबूत सरकार बनाये जाने को लेकर अपने अंदाज में जनता का इरादा पूछा. पीएम मोदी ने कहा यह पूरे देश का चुनाव है. ये देश को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का चुनाव है. इसलिए दिल्ली में कमजोर नहीं, मजबूत सरकार जरूरी है. आप बताइए, क्या देश को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाना चाहिए या नहीं? हमें देश की सरकार, मजबूत सरकार और काम करने वाली सरकार बनानी है.

ममता दीदी का आभार: पीएम मोदी

Advertisment

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी का धन्यवाद करते हुए कहा “2019 में एक रैली को संबोधित करने मैं इसी मैदान पर आया था, लेकिन उस मसय ममता दीदी ने बाधा डाला था. मैंने कहा था इसका जवाब जनता देगी. लेकिन इसबार दीदी ने कोई बाधा नहीं डाला है और मुझे आपसब से मिलने का मौका दिया, इसके लिए आभार.”

आजादी के बाद देश में 6-7 दशक में लोगों ने केंद्र में सिर्फ कांग्रेस का मॉडल देखा. आज दुनिया कहती है कि मोदी मजबूत नेता है, बड़े फैसले लेने वाला नेता है. मैं विनम्रता से कहना चाहता हूं कि मोदी भारत की जनता-जनार्दन का सेवक है. मोदी बड़े फैसले लेता है, क्योंकि उसे 140 करोड़ भारतीयों के सपने पूरे करने हैं. इसलिए मोदी की गारंटी है. आपका सपना ही मोदी का संकल्प है.

गरीबी, महिला और आतंकवाद पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा “हमने गरीब को हक दिया और गरीबों को लूटने वालों के खिलाफ बड़े फैसले लिए, ताकि देश भ्रष्टाचार मुक्त हो. मोदी ने बड़े फैसले लिए, ताकि देश आतंकवाद से मुक्त हो. मोदी ने बड़े फैसले लिए, ताकि 140 करोड़ भारतीयों को मौके मिलें. मोदी ने बड़े फैसले लिए, ताकि महिलाओं का जीवन आसान हो. आज हमारे यहां जैसा आधुनिक नेटवर्क दुनिया के विकसित देशों में नहीं है.

पश्चिम बंगाल में 42 संसदीय क्षेत्र है. वहीं अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार में पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं. भाजपा ने कूच बिहार से मौजूदा सांसद निसिथ प्रमाणिक को पार्टी से फिर से उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं टीएमसी ने कूचबिहार से सिताई के मौजूदा विधायक जगदीश बर्मा बसुनिया को मैदान में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में 22 सीटें हासिल कीं थी, जबकि भाजपा को 18 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस मात्र दो सीटें जीत सकी थी.

PM modi west bengal Sandeshkhali violence Sandeshkhali