Loksabha Vote Couting: पटना में दो सीटों के की वोट काउंटिंग कल, बोरिंग रोड की ओर जाने वाले रास्ते बंद

Loksabha Vote Couting: 4 जून को पटना की दोनों ही संसदीय सीट की काउंटिंग एएन कॉलेज में होगी. वोट काउंटिंग को देखते हुए सुबह 8:00 बजे से एएन कॉलेज के रास्ते में दोनों साइड गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाई जाएगी.

New Update
पटना में दो सीटों के की वोट काउंटिंग कल

पटना में दो सीटों के की वोट काउंटिंग कल

लोकसभा चुनाव 2024 खत्म हो चुका है. पटना के भी दो लोकसभा सीट से पटना साहिब और पाटलिपुत्र में 1 जून को वोटिंग खत्म हुई. वोटिंग के बाद ईवीएम और वीवीपैट को पटना के बोरिंग रोड स्थित इन कॉलेज में रखा गया है, जिधर 1 जून की शाम से ही वाहनों के परिचालन पर रोक लगाए गया है. 1 जून की शाम 4:00 बजे से ही पाटलिपुत्र की ओर से बोरिंग रोड आने वाले रास्ते को ब्लॉक किया गया है और इस रास्ते सिर्फ ईवीएम और वीवीपैट की गाड़ियों को जाने की अनुमति थी. 1 जून से बंद यह रास्ता अब काउंटिंग के बाद खोला जाएगा. 4 जून को पटना की दोनों ही संसदीय सीट की काउंटिंग एएन कॉलेज में होगी. वोट काउंटिंग को देखते हुए सुबह 8:00 बजे से इस रास्ते में दोनों साइड गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाई जाएगी.

Advertisment

पटना के कई रूट में बदलाव

एएन कॉलेज(स्ट्रांग रूम) में वोट काउंटिंग के लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. वेस्ट बोरिंग कैनाल रोड से मोहिनी मोड़ से सहदेव महतो मार्ग होते हुए एएन कॉलेज पानी टंकी की और जाने वाला रास्ता मंगलवार को बंद रहेगा. बोरिंग रोड चौराहे से तपस्या मोड़ एएन कॉलेज और पानी टंकी की तरफ सभी तरह के सामान्य वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. इस दौरान केवल इमरजेंसी और चुनाव से जुड़े गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी.

बोरिंग रोड जाने वाले लोग बेली-बोरिंग रोड क्रॉसिंग से बोरिंग रोड चौराहा होते हुए ईस्ट बोरिंग कैनाल रोड से राजापुर पुल का इस्तेमाल कर सकते हैं. कुर्जी मोड़ से बोरिंग रोड आने वाले सभी गाड़ियों के परिचालन को पाटलिपुत्र गोलंबर तक रखा जाएगा. यहां से छोटी गाड़ियां वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके अलावा साई मंदिर मोड़ से राजीव नगर आरओबी के नीचे अटल पथ तक ही गाड़ियों के परिचालन को अनुमति दी गई है. कुर्जी मोड़ से पटना जंक्शन तक जाने वाले वाहनों को कुर्जी मोड़ से राजापुर पुल से बोरिंग कैनाल रोड होते हुए बोरिंग रोड चौराहा होते हुए बेली-बोरिंग रोड क्रॉसिंग तक जाना होगा. पाटलिपुत्र गोलंबर से पानी टंकी तक गाड़ियों को जाने की अनुमति नहीं होगी.

इसके अलावा हड़ताली चौक तक बोरिंग रोड चौराहा से बेली-बोरिंग रोड क्रॉसिंग तक और पाटलिपुत्र गोलंबर से पानी टंकी मोड़ तक व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. शिवपुरी आरओबी के नीचे अटल पथ से एएन कॉलेज, दुर्गा मंदिर मोड़ तक सामान्य यातायात को प्रतिबंधित किया गया है.

Loksabha Vote Couting Loksabha Election Result Day Election Result 2024 Patna Loksabha seat winner 4 June result day