महाराष्ट्र साइबर सेल ने तमन्ना भाटिया को भेजा समन, जानिए क्या है पूरा मामला?

महादेव बेटिंग एप पर IPL मैच की अवैध स्ट्रीमिंग मामले में चल रही जांच के बीच नया नाम तमन्ना भाटिया का जुड़ गया है. महाराष्ट्र साइबर सेल ने अब एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को समन भेजकर 29 अप्रैल को हाजिर होने को कहा है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
तमन्ना भाटिया को समन

तमन्ना भाटिया को समन

महादेव बेटिंग एप पर IPL मैच की अवैध स्ट्रीमिंग मामले में चल रही जांच के बीच नया नाम तमन्ना भाटिया का जुड़ गया है. महाराष्ट्र साइबर सेल ने अब एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) को समन भेजकर 29 अप्रैल को हाजिर होने को कहा है.

Advertisment

दरअसल, फेयरप्ले ऐप महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Gaming App) की ही सहायक कंपनी है. इस ऐप पर साल 2023 के IPL सीजन की अवैध स्ट्रीमिंग करने का आरोप  है. इसी मामले में 23 अप्रैल को संजय दत्त को भी समन भेजा गया था. लेकिन संजय दत्त ने सूचना दी की वे मुंबई में नहीं है. उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए आगे की तारीख और समय मांगा है.

इसी मामले में पहले ही रैपर और सिंगर बादशाह, संजय दत्त और जैकलिन फर्नांडीज के मैनेजर से भी पूछताछ की गयी है. आरोप है कि इन बॉलीवुड सितारों ने IPL देखने के लिए फेयरप्ले ऐप को प्रमोट किया है. जबकि इस ऐप के पास आधिकारिक ब्रॉडकास्टिंग राइट्स नहीं थे. जिससे अधिकारिक ब्रॉडकास्टर को भारी नुकसान हुआ.

Viacom18 को हुआ करोड़ों का नुकसान

दरअसल, 2023 के IPL मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए Viacom18 ने कंपनी को अधिकारिक राइट्स मिले थे. लेकिन सट्टेबाजी ऐप फेयरप्ले ने अवैध रूप से अपने प्लेटफॉर्म पर IPL मैचों की स्ट्रीमिंग की था. जिससे Viacom18 को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था. इसी मामले को लेकर पिछले साल सितंबर में Viacom18 के  शिकायत के बाद FIR दर्ज की गई थी. दिसंबर 2023 में सट्टेबाजी ऐप के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था.

महादेव बेटिंग ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया ऐप है. इस एप से जुड़ी वेबसाइट्स पर कई सेलेब्स के वीडियो मिले जो कि महादेव बुक को प्रमोट करते दिखे थे. श्रद्धा कपूर, शक्ति कपूर, बी प्राक, कपिल शर्मा, बमन ईरानी, विवेक ओबेरॉय, कुणाल खेमू, आदित्य रॉय कपूर, हुमा कुरैशी जैसे कई कलाकारों के नाम सामने आए थे.

IPL Tamannaah Bhatia Mahadev Gaming App