झारखंड को लेकर महुआ मोइत्रा का विवादित बयान, बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब

महुआ मोइत्रा ने झारखंड को लेकर अपमानजनक टिप्पणी कर‌ दी है, जिसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक्स के जरिए उन्हें करारा जवाब दिया है.

New Update
महुआ मोइत्रा का विवादित बयान

महुआ मोइत्रा का विवादित बयान

पश्चिम बंगाल की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा अक्सर विवादों में घिरती है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयानों पर अब झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बिगड़ गए हैं. महुआ मोइत्रा ने झारखंड को लेकर अपमानजनक टिप्पणी कर‌ दी है, जिसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक्स के जरिए उन्हें करारा जवाब दिया है.

Advertisment

दरअसल महुआ मोइत्रा ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान झारखंड और झारखंडवासियों के बारे में आपत्तिजनक बात कही थी. टीएमसी सांसद के इन बयानों से बाबूलाल मरांडी आहत हुए और उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर महुआ मोइत्रा को खूब सुनाया. उन्होंने एक्स के जरिए टीएमसी सांसद के चरित्र को लेकर भी सवाल खड़ा कर दिया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संसद निशिकांत दुबे ने आपको और आपके पैसे और उपहारों के लालच को उजागर किया है. इतने जघन्य अपराध के लिए आप जेल में क्यों नहीं है?

जघन्य अपराध के लिए आप जेल में क्यों नहीं

बाबूलाल मरांडी ने अपने एक्स पर लिखा-  "महोदया महुआ मोइत्रा जी, मैंने अभी आपका साक्षात्कार देखा जहां आपने हमारे राज्य, झारखंड के लिए गंदे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एक वरिष्ठ सांसद को अपमानित किया और उन पर व्यक्तिगत हमला किया. ये सब इसलिए है क्योंकि निशिकांत दुबे जी ने आपको और आपके पैसे और उपहारों के लालच को उजागर कर दिया है, जिसके लिए आप देश के बारे में संवेदनशील जानकारी भी बेचने को तैयार हैं.

Advertisment

मुझे समझ नहीं आता कि इतने जघन्य अपराध के लिए आप जेल में क्यों नहीं हैं, लेकिन कुछ बातें हैं जो मैं आपके ही अंदाज में कहना चाहता हूं:

1. हम आपके और आपके जैसे लोगों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और आपके सभी गलत कामों को उजागर करेंगे, चाहे कुछ भी हो. 

2. यह घटिया भाषा किसी अन्य की तुलना में आपके चरित्र पर अधिक प्रतिबिंबित करती है. आपको देश के सामने बेनकाब करने के लिए निशिकांत जी को साधुवाद. 

इंटरव्यू के दौरान महुआ मोइत्रा ने सांसद निशिकांत दुबे के बारे में बात करते हुए झारखंड के बारे में अमर्यादित बयान दे दिया. अपने बयान में उन्होंने झारखंडवासियों को भी अपमानित किया, जिसके बाद बाबूलाल मरांडी ने उन्हें आड़े हाथों लिया है.


                                    
                                
                            
Mahua Moitra on Jharkhand jharkhand news Babulal Marandi on Mahua Maoitra's statement Mahua Moitra's controversial statement