जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, 300 फीट खाई में गिरी SUV, हादसे में 10 यात्रियों की मौत

Accident in Jammu: जम्मू कश्मीर से श्रीनगर की ओर जा रही एक यात्री SUV 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक बिहारी भी शामिल है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
300 फीट खाई में गिरी SUV

Accident in Jammu: 300 फीट खाई में गिरी SUV

गुरुवार देर रात जम्मू कश्मीर में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. जम्मू कश्मीर से श्रीनगर की ओर जा रही एक यात्री SUV रामबन जिले में बैटरी चश्मा मोड़ के पास गहरी खाई में जा गिरी. जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 300 फीट गहरी खाई में SUV के गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisment

देर रात सवा 1:00 बजे हुए इस घटना के बाद पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के जवान मौके पर मौजूद है. भारी बारिश के बीच अधिकारियों ने 10 शवों को देखा और खाई से निकाला है. अधिकारियों के मुताबिक मृतकों में कार चालक जम्मू के अंब घरोटा के बलवान सिंह और बिहार के पश्चिमी चंपारण के विपिन मुखिया भैरगंग शामिल है. बाहर निकले शवों को अस्पताल भेजा गया है और परिजनों को सूचना दी जा रही है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक

हादसे के बाद देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताया है. राष्ट्रपति ने अपने एक्स अकाउंट से लिखा- जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक गाड़ी के खाई में गिरने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.

Advertisment

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उपराज्यपाल ने एक्स पर शोक संदेश लिखा है, मनोज सिन्हा ने लिखा- आज रामबन में हुई दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख लगा, जिसमें बहुमूल्य जान चली गई. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. मैंने जिला प्रशासन और संभागीय आयुक्त को पीड़ितों के परिजनों को सभी सहायता प्रदान करने की निर्देश जारी किए हैं.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी जम्मू में हुए इस हादसे को लेकर दुख सताया है. जितेंद्र सिंह ने कहा कि दुखद सड़क दुर्घटना को लेकर डीसी रामबन और बशीर उल हक से बात की है. पुलिस एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी मौके पर पहुंची है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, मैं लगातार संपर्क में हूं. शौक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

रामबन जिले में पहले भी कई दर्दनाक हादसे हो चुके हैं. 5 मार्च को भी हाईवे पर भीषण हादसा हो गया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. यह हादसा भी बैटरी चश्मा इलाके में हुआ था. एक टाटा सुमो के 150 मीटर गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी.

Accident in Jammu death in Jammu Jammu kahsmir breaking news