एयर इंडिया की फ्लाइट में कई यात्री हुए बेहोश, जानिए क्या है पूरा मामला?

उड़ान से पहले यात्रियों को फ्लाइट में बिना AC ऑन किये हुए बिठा दिया गया. ज्यादा देर तक बैठने के बाद कई यात्रियों की तबियत खराब होने लगी. इस दौरान कई यात्री बेहोश हो गये. वहीं जब शिकायतके बाद यात्रियों को फ्लाइट से बाहर निकाल दिया गया.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
एयर इंडिया की फ्लाइट में कई यात्री हुए बेहोश

एयर इंडिया की फ्लाइट में कई यात्री हुए बेहोश

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट कैंसल हो जाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. यात्रियों ने ने सोशल मीडिया एक्स पर एयर लाइन को टैग करते हुए अपनी परेशानी साझा की है. यात्रियों का आरोप है कि गुरुवार 30 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट AI 183 आठ घंटे लेट हो गयी.

Advertisment

उड़ान से पहले यात्रियों को फ्लाइट में बिना AC ऑन किये हुए बिठा दिया गया. ज्यादा देर तक बैठने के बाद कई यात्रियों की तबियत खराब होने लगी. यात्रियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि इस दौरान कई यात्री बेहोश हो गये. वहीं जब अन्य यात्रियों ने शिकायत कि तो यात्रियों को फ्लाइट से बाहर निकाल दिया गया.

वहीं यात्रियों ने आरोप लगाया कि उन्हें टर्मिनल के अंदर जाने नहीं दिया गया.

बताया जा रहा है AI 183 फ्लाइट गुरुवार दोपहर 3:20 में सैन फ्रांसिस्को जाने वाली थी. लेकिन तकनीकी समस्या बताते हुए फ्लाइट को शुक्रवार 31 मई के लिए रीशेड्यूल किया गया. यात्रियों को बताया गया कि अब फ्लाइट 31 मई को 11 बजे दिल्ली से टेकऑफ करेगी.

Advertisment

यात्रियों ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जताते हुए कहा कि एयर इंडिया यात्रियों की मदद नहीं कर रहा है. 

वहीं एयर इंडिया ने सोशल मीडिया पर यात्रियों से माफ़ी मांगते हुए लिखा टेक्निकल दिक्कत के कारण फ्लाइट के उड़ान में देरी हुई है. इसका दूसरा कारण सैन फ्रांसिस्को में रात को लैंडिंग पर रोक है. इस कारण भी टेक ऑफ़ नहीं हो सका.

एयर इंडिया ने लिखा है कि यात्रियों की पूरी मदद की जाएगी. यात्रियों को पूरा रिफंड, कॉम्प्लिमेंट्री रीशेड्यूलिंग या होटल में ठहरने का ऑप्शन  दिया गया है.

Passengers fainted in Air India flight Air India flight