झारखंड में उग्रवादियों का उत्पात, BSNL के काम में लगे कंटेनर को फूंका

बीएसएनल कंपनी रांची में ऑप्टिकल फाइबर बिछा रही थी, जिसमें उग्रवादियों ने आग लगा दी. इस घटना में बिहार का एक मजदूर जिंदा जल गया. वहीं बाकि मजदूर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे.

New Update
BSNL के काम

BSNL के काम

झारखंड में लोकसभा चुनाव के बीच उग्रवादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मंगलवार को बीएसएनएल के ऑप्टिकल फाइबर बिछाने के काम में लगे एक कंटेनर को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया है. इस घटना में एक मजदूर जिंदा जल गया है. घटना रांची के मैक्लूस्कीगंज के दुल्ली कर्रम कोचा की है. इलाके में बीएसएनल कंपनी ऑप्टिकल फाइबर बिछा रही थी, जिसमें उग्रवादियों ने आग लगा दी.

Advertisment

मंगलवार की रात करीब 9:45 में हथियारों से लैस चार उग्रवादियों ने मौके पर हमला बोला और कंटेनर को आग के हवाले कर दिया. जंगल की ओर से आए उग्रवादियों ने पहले इलाके में फायरिंग की और दहशत फैलाया. खबरों के मुताबिक उग्रवादियों ने बोतल में पेट्रोल भरा था, जिसे पहले कंटेनर पर छिड़काव किया और उसके बाद उसमें आग लगाई. कंटेनर में आग लगाने के बाद उग्रवादियों ने टायर में भी गोली मारी.

उग्रवादियों के इस आगजनी वाली घटना में कंपनी का कंटेनर और उसके अंदर रखें एचडीडी मशीन, डीजी ट्रैकर सहित करोड़ो के समान जलकर राख हो गए. इधर घटना के दौरान मौके से सारे मजदूर जान बचाकर भाग निकलने में कामयाब रहे, लेकिन एक मजदूर संजय भूईयां (बिहार निवासी) कंटेनर के अंदर ही छुप गया.  चूंकि उग्रवादियों ने कंटेनर में आग लगा दी थी, इससे कंटेनर में छुपा संजय जिंदा जल गया. बुधवार की सुबह जब घटनास्थल पर मजदूरों की पड़ताल हुई तो पांच मजदूर सुरक्षित मिले, लेकिन एक मजदूर गायब था. खोजबीन के बाद मजदूर संजय का जला हुआ शव कंटेनर के अंदर बरामद किया गया.

घटना के बाद मौके पर ग्रामीण एसपी, एसएसपी ने पहुंचकर पड़ताल की है. फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी मैक्लूस्कीगंज में पड़ताल के लिए भेजा गया है.

jharkhand news Militants of Jharkhand BSNL Fibre