Modi 3.0: मोदी 3.0 में झारखंड से दो मंत्री, एक केंद्रीय और दूसरा राज्य मंत्री

Modi 3.0: झारखंड के कोडरमा लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीत कर सांसद बनी अन्नपूर्णा देवी को मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है. रांची से सांसद संजय सेठ को भी राज्य मंत्री बनाया गया है.

New Update
मोदी 3.0 में झारखंड से दो मंत्री

मोदी 3.0 में झारखंड से दो मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. इस दौरान देशभर के अलग-अलग राज्यों से भी मंत्रियों को चुनकर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. झारखंड से भी मंत्रियों को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है. झारखंड के कोडरमा लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीत कर सांसद बनी अन्नपूर्णा देवी को मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है. रविवार को उन्होंने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. अन्नपूर्णा देवी 2019 में पहली बार चुनाव जीत कर सांसद बनी थी. 2019 में उन्हें मोदी सरकार में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री बनाया गया था.

Advertisment

भाजपा नेता अन्नपूर्णा देवी की झारखंड में बड़े नेता की पहचान है. पहले राजद के टिकट पर अन्नपूर्णा देवी ने तीन बार विधानसभा चुनाव जीता. बिहार और झारखंड विधानसभा की सदस्य भी रही. 2019 चुनाव के ठीक पहले उन्होंने राजद के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गई. इसी साल भाजपा से उन्हें लोकसभा का टिकट मिला और वह 4.5 लाख अधिक मतों के साथ  झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो से जीत गई.

अन्नपूर्णा देवी के अलावा रांची से सांसद संजय सेठ को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. संजय सेठ भी दूसरी बार मंत्री बनाए गए हैं.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में झारखंड में भाजपा ने 14 सीट में से 8 सीट अपने नाम की है, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी आजसू के नाम गई है.

Cabinet seats in Modi 3.0 Modi 3.0 Jharkhand ministers in modi cabinet Annapurna Devi in modi cabinet