आरा से हारे मोदी कैबिनेट के मंत्री आरके सिंह, पाटलिपुत्र में RJD की जीत

राज्य में एनडीए को 33 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है, वही इंडिया गठबंधन राज्य में 7 सीटों पर आगे है. आरा सीट से केंद्रीय मंत्री आरके सिंह चुनाव हार गए हैं, यहां सीपीआई उम्मीदवार सुदामा प्रसाद को जीत हासिल हुई है.

New Update
आरा से हारे आरके सिंह

आरा से हारे आरके सिंह

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के मतगणना की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होने लगी है. कई सीटों पर रिजल्ट भी सामने आने लगे हैं. अभी तक के मतगणना के अनुसार राज्य में एनडीए को 33 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है, वही इंडिया गठबंधन राज्य में 7 सीटों पर आगे है. एग्जिट पोल के अनुसार ही बिहार में परिणाम नजर आ रहे हैं. हालांकि अलग-अलग सीटों पर प्रत्याशियों की जीत और हार लोगों को चौंका रही है, जिसमें बिहार की हॉट सीट काराकाट, आरा, पाटलिपुत्र से रिजल्ट चौंकाने वाले हैं.

Advertisment

हॉट सीट काराकाट पर निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह के हाथों निराशा लगी है. इस सीट पर माले प्रत्याशी राजाराम सिंह ने चुनावी बाजी जीत ली है. इसके साथ ही एनडीए में शामिल उपेंद्र कुशवाहा को भी यहां से हार का सामना करना पड़ा है. वही आरा लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह चुनाव हार गए हैं. आरा में सीपीआई उम्मीदवार सुदामा प्रसाद को जीत हासिल हुई है. हाजीपुर में लोजपा(रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने राजद उम्मीदवार शिवचंद्र राम को हरा दिया है. गया में भी नतीजे साफ हो गए हैं, जहां से हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने राजद उम्मीदवार कुमार सरबजीत को शिकस्त दी है. पश्चिम चंपारण में भाजपा के संजय जयसवाल जीत गए हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार मदन मोहन तिवारी को हार का सामना करना पड़ा है. दरभंगा में गोपाल जी ठाकुर भाजपा उम्मीदवार को जीत का स्वाद चखने मिला है, जबकि राजद उम्मीदवार ललित कुमार यादव यहां से हार गए हैं.

औरंगाबाद में राजद उम्मीदवार अभय सिंह कुशवाहा को जीत हासिल हुई है, जबकि भाजपा के सुशील सिंह हार गए हैं. पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार मीसा भारती को जीत हासिल हुई है. दो बार के सांसद रहे राम कृपाल यादव को लालू की बड़ी बेटी ने हरा दिया है. इधर पटना साहिब लोकसभा सीट से रविशंकर प्रसाद बढ़त हासिल करने में कामयाब रहे हैं, जबकि कांग्रेस के अंशुल अविजित यहां पीछे चल रहे हैं. मुंगेर भी इस लोकसभा चुनाव में हॉट सीट बनी थी, यहां से जदयू प्रत्याशी ने बाहुबली की बीवी को हरा दिया है. मुंगेर सीट से चौथी बार चुनाव लड़ते हुए ललन सिंह ने राजद की अनीता देवी को करारी हार दी है.

Misa Bharti won from Patliputra RK Singh loses from Arrah Bihar Loksabha Results