एयर इंडिया एक्सस्प्रेस के 200 से ज्यादा कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर, 70 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल, जानिए क्या है कारण

एयर इंडिया एक्सप्रेस के 200 से ज्यादा केबिन क्रू कर्मचारी अचानक छुट्टी पर चले गये हैं. जिसके कारण बुधवार आठ अप्रैल को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 70 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
एयर इंडिया एक्सस्प्रेस के 200 से ज्यादा कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर

एयर इंडिया एक्सस्प्रेस के 200 से ज्यादा कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के 200 से ज्यादा केबिन क्रू कर्मचारी अचानक छुट्टी पर चले गये हैं. जिसके कारण बुधवार आठ अप्रैल को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 70 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. बताया जा रहा है सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक बीमार होने का कारण ऐसा करना पड़ा. 

Advertisment

वहीं अचानक कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने और यात्रियों को अंतिम समय में होने वाली परेशानी को लेकर नगर विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सस्प्रेस से जवाब मांगा है. साथ ही मामले को जल्द सुलझाने को कहा है.

विलय से हैं नाखुश

टाटा समूह ने साल 2022 में एयर इंडिया एक्सप्रेस को एयर इंडिया के साथ खरीदा था. कंपनी अपने एयरलाइन बिजनेस को बढ़ाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस, AIX कनेक्ट और विस्तारा का विलय एयर इंडिया में करने वाली है. जिससे कर्मचारियों में भय है कि उनकी नौकरी जा सकती है. साथ ही कहा जा रहा है कि कर्मचारी वेतन को लेकर भी नाखुश हैं.

वहीं फ्लाइट कैंसल होने पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा है कि यात्रियों को इसका पूरा रिफंड मिलेगा. वहीं वैसे यात्री जो अपना अपनी उड़ान को री-शेड्यूल्ड करना चाहते हैं उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यह सुविधा दी जाएगी.

अधिकारी का कहना है कि “कर्मचारियों से बात जारी है और टीम लगातार कोशिश कर रही है कि यात्रियों को कम से कम परेशानी उठानी पड़े.”

Air India Express