सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पटना एयरपोर्ट को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया सबसे खतरनाक

सारण सांसद रूडी ने पटना एयरपोर्ट को सबसे खतरनाक एयरपोर्ट बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ही सरकार को इस मामले में घेरते हुए बिहार में एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की भी मांग रख दी है.

New Update
पटना एयरपोर्ट सबसे खतरनाक

पटना एयरपोर्ट सबसे खतरनाक

बिहार के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने लोकसभा में पटना एयरपोर्ट को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सारण सांसद रूडी ने पटना एयरपोर्ट को सबसे खतरनाक एयरपोर्ट बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ही सरकार को इस मामले में घेरते हुए बिहार में एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की भी मांग रख दी है. गुरुवार को संसद में रूडी ने कहा कि बिहिटा में जो नया एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, वह भी पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे की तरह ही है. पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग के समय विमान हादसे का खतरा बना रहता है. 

मौजूदा पटना एयरपोर्ट की खराब हालात बताते हुए सांसद रूडी ने कहा कि पटना एयरपोर्ट का नाम जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. मगर इतने सालों में आज तक एक भी अंतरराष्ट्रीय हवाई जहाज यहां से नहीं उड़ा है. सरकार की सिर्फ एक घोषणा से कोई भी एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय नहीं बनता. वैसे ही एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय होते हैं, जहां पर विदेश यात्रा के लिए व्यवस्था हो और लोग तैयार हो.

पटना एयरपोर्ट को खतरनाक बताते हुए सांसद ने कहा कि यहां ब्रेकिंग और पेनल्टी का सबसे ज्यादा खतरा रहता है. बिहार की आबादी 14 करोड़ है मगर हवाई जहाज उतारने की जगह नहीं. 1600 करोड रुपए खर्च करने के बाद भी हवाई पट्टी में 1 इंच का अंतर नहीं आया है. बिहिटा में जो एयरपोर्ट बन रहा है वहां भी टेक ऑफ मार्ग पर कनफ्लिक्ट है, प्लेन क्रैश हो सकता है.

भाजपा सांसद ने संसद में बिहार को एक नया एयरपोर्ट विकसित करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि 14 सालों से हमारी यही मांग है कि हमें नया हवाई अड्डा चाहिए. साथ ही उन्होंने यहां से संचालित होने वाली फ्लाइट के दामों को महंगा बताया. उन्होंने कहा कि मेट्रो शहरों के बीच चलने वाली फ्लाइट का टिकट सस्ता होता है, लेकिन अगर दिल्ली से पटना आना है तो आपको ज्यादा दाम देना पड़ता हैं. जिसके पीछे का कारण है बिहार सरकार टिकट पर 29 फीसदी टैक्स वसूलती है. इतना ही नहीं रूडी ने कहा कि सीआईएसएफ का खर्च, नया एयरपोर्ट बनाने की लागत, यह सब यात्रियों से ही वसूला जा रहा है.

बता दें कि राजीव प्रताप रूडी सारण सांसद के साथ एक प्रोफेशनल पायलट भी है. अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में उन्होंने भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री का भी पद संभाला है.

patna news Patna Airport news most dangerous airport Rajiv Pratap Rudy news