मुजफ्फरपुर: BYJU'S के फर्जी विज्ञापन के खिलाफ शाहरुख खान और फुटबॉलर मेसी को नोटिस

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी के खिलाफ मुजफ्फरपुर से नोटिस जारी किया है. दोनों को BYJU'S के फर्जी विज्ञापन के खिलाफ नोटिस भेजा गया है.

New Update
शाहरुख़ खान और मेसी को नोटिस

शाहरुख़ खान और मेसी को नोटिस

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी के खिलाफ मुजफ्फरपुर से नोटिस जारी किया है. 

Advertisment

मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग ने दोनों के साथ ही 7 और लोगों को फर्जी विज्ञापन के मामले में नोटिस भेजा है. मामला BYJU'S के फर्जी विज्ञापन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. अधिवक्ता एसके झा ने बताया है कि उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत सेवा में कमी और फर्जी विज्ञापन के मामले में नोटिस भेजा गया है.

BYJU'S की पढ़ाई नहीं लगी अच्छी

दरअसल मुजफ्फरपुर के चंदवारा मोहल्ला के मोहम्मद शमशाद अहमद ने अपने दो बेटों का एडमिशन आकाश BYJU'S में कराया था. एडमिशन के बाद बच्चों ने जितने दिन तक BYJU'S में पढ़ाई की उतने दिन काफी जमा किया. लेकिन इस बीच उनके बेटों को BYJU'S की पढ़ाई अच्छी नहीं लगी. जिसके बाद दोनों ने संस्थान से पढ़ाई छोड़ने का फैसला लिया.

Advertisment

कुछ दिनों बाद बच्चों के पिता को पता चला कि संस्थान ने दोनों बच्चों के शैक्षणिक शुल्क के मद में अलग-अलग लोन कर दिया है. इसके बाद BYJU'S में उन्होंने इसकी शिकायत की लेकिन संस्थान ने इसका निपटारा नहीं किया.

परेशान होकर परिवार ने मानव अधिकार अधिवक्ता एसके झा से जिला उपभोक्ता आयोग में शाहरुख खान और लियोनेल मेसी और 7 पक्षकारों को नोटिस जारी किया है.

मामले में अगली सुनवाई अगले साल 12 जनवरी को तय की गई है.

Bihar Muzaffarpur lionelmessi shahrukhkhan