Muzaffarpur Train Blast: वलसाड-मुजफ्फरपुर ट्रेन में बड़ा धमाका, एक आरपीएफ जवान की मौत

Muzaffarpur Train Blast: सोमवार की सुबह वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस की बोगी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. जिससे आरा के रहने वाले एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई.

New Update
मुजफ्फरपुर ट्रेन में धमाका

मुजफ्फरपुर ट्रेन में धमाका

मुजफ्फरपुर में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन की बोगी में ब्लास्ट हो जाने से आरपीएफ जवान की मौत हो गई. सोमवार की सुबह वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस की बोगी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. इस दौरान आरपीएफ की टीम आग पर काबू पाने में लग गई और फायर एक्सटिंग्विशर फट जाने से ब्लास्ट हो गया. इस घटना में आरपीएफ जवान की मौत हो गई. मृतक जवान का नाम विनोद कुमार बताया जा रहा है. 

Advertisment

खबरों के अनुसार सोमवार सुबह वलसाड एक्सप्रेस 6:30 बजे करीब मुजफ्फरपुर स्टेशन पर आई, जिसके बाद s-8 बोगी के शौचालय में आग लग गई. आग लगने की खबर रेलवे और आरपीएफ की टीम तक पहुंची. टीम तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू करने में जूट गई. आग पर काबू पाने के दौरान ही आरपीएफ जवान विनोद कुमार की सिलेंडर फटने से मौत हो गई. दरअसल फायर एक्सटिंग्विशर से आग बुझा रहे विनोद कुमार के सिलेंडर में गैस खत्म हो गया था, इसके बाद उन्होंने दूसरे सिलेंडर से आग बुझाने की कोशिश की. लेकिन दूसरे सिलेंडर का लॉक खोलते ही उसमें ब्लास्ट हो गया.

घटना के बाद आरपीएफ जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है. जानकारी के अनुसार कांस्टेबल विनोद कुमार आरा के रहने वाले थे. 2 साल से मुजफ्फरपुर रेलवे में वह कांस्टेबल के पद पर तैनात थे.

Muzaffarpur Train Blast muzaffarpur news blast in bihar train Valsad Muzaffarpur train