दुमका में जनसभा से गरजे नड्डा, कहा- झारखंड में बालू माफिया, जमीन जिहाद और लव जिहाद

जेपी नड्डा आज झारखंड में दो जगहों पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे, जिसमें सबसे पहले उन्होंने दुमका में विशाल जनसभा को संबोधित किया. दुमका से नड्डा ने कहा कि राज्य में बालू माफिया, लैंड जिहाद और लव जिहाद को राज्य सरकार का संरक्षण मिल रहा है.

New Update
मोतिहारी की जनसभा से जेपी नड्डा

जेपी नड्डा: दुमका में जनसभा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं. 1 जून को चुनाव से पहले आज जेपी नड्डा ने झारखंड में चुनावी कार्यक्रम किया. जेपी नड्डा झारखंड में दो जगहों पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे, जिसमें सबसे पहले उन्होंने दुमका में विशाल जनसभा को संबोधित किया. दुमका से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में जेपी नड्डा ने वोटो की अपील की. इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गोड्डा में रैली भी की.

Advertisment

दुमका की जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि दुमका का उत्साह देखकर दंग हूं. सीता सोरेन को दुमका वासियों ने दिल्ली भेजने का मन बनाया है. आप सभी एक तारीख को कमल का बटन दबाए और देश को मजबूत बनाएं. जनसभा से जेपी नड्डा ने इंडिया गठबंधन को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि झारखंड में बालू माफिया, लैंड जिहाद और लव जिहाद को राज्य सरकार का संरक्षण मिल रहा है. इंडिया गठबंधन के नेता भ्रष्टाचारी हैं, उन्हें जनता से कोई लेना देना नहीं है. झारखंड में झामुमोवाले जल, जंगल, जमीन की बात करके सत्ता में आए थे और आज जल के किनारे वाली बालू गायब कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री सूर्यमुक्त बिजली योजना की शुरुआत

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि आजकल सब्जी वाला भी डिजिटल पेमेंट ले रहा है. 2 करोड़ 60 लाख लोग आज मुफ्त अनाज ले पा रहे हैं. प्रधानमंत्री सूर्यमुक्त बिजली योजना की शुरुआत राज्य में की जाएगी. इस योजना से आपके घर की बिजली का बिल जीरो हो जाएगा. योजना के तहत हर घर की छत पर सौर ऊर्जा लगाने के लिए सरकार 75 हजार रुपये देगी. इस सौर ऊर्जा से आपके घर की बिजली चलेगी व जो बचेगी उसे सरकार खरीद लेगी और आपको उसके पैसे मिलेंगे.

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि 10 साल पहले भारत का साधारण मानवी मान चुका था कि राजनीति से कुछ बदलने वाला नहीं है. हमारा देश एक उदासीन मानसिकता में चला गया था, मान चुका था कि हमारा देश भ्रष्टाचारी व पिछलग्गू देश है और राजनेताओं के द्वारा कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है. लेकिन बीते 10 वर्षों में मोदी जी ने अपनी मेहनत, तप, कर्म के आधार पर पूरी ताकत से देश को आगे बढ़ाया. जिस कारण आज साधारण मनुष्य बोलता है कि देश बदल रहा है, देश आगे जा रहा है.

नेपाल में भूकंप आया, सबसे पहले भारत पहुंचा. तुर्की में भूकंप आया, सबसे पहले भारत पहुंचा. शिलांग में त्रासदी हुई, सबसे पहले भारत पहुंचा. मेडागास्कर में त्रासदी आई, सबसे पहले भारत पहुंचा. कौन सा ऐसा देश है, जहां विश्वमैत्री में भारत न पहुंचा हो.

पार्टी के काम को आगे गिनाते हुए जेपी नड्डा ने कहा, आज 2 लाख गांव में ऑप्टिकल फाइबर बिछाया गया, गांवों को वाई-फाई से जोड़ दिया गया. आज गांवों में 2 लाख कॉमन सर्विस सेंटर चल रहे हैं. जब मोदी जी ऑप्टिकल फाइबर बिछा रहे थे, तब कांग्रेसी और झारखंड मुक्ति मोर्चा वाले कहते थे कि भारत तो अनपढ़ है, ये तो पैसे की बर्बादी है. उनको भारत का सामर्थ्य मालूम नहीं था, लेकिन मोदी जी को मालूम था.

4 जून को देश एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा, जब आपके आशीर्वाद से मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. देश और खुशहाल होगा व विकसित भारत की ओर चल पड़ेगा.

jharkhand news Dumka Loksabha seat JP Nadda in Dumka\