नालंदा: बिहार को मिले 57 नए डीएसपी, राजगीर में दीक्षांत समारोह में शामिल हुए डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी

शुक्रवार के दिन बिहार पुलिस अकादमी ने प्रशिक्षु डीएसपी 65वीं बैच के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि तौर पर डीजीपी आईएएस राजविन्दर सिंह भट्टी शामिल हुए.

New Update
पासिंग आउट परेड में डीजीपी

राजगीर में दीक्षांत समारोह में शामिल हुए डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी

बिहार पुलिस अकादमी ने प्रशिक्षु डीएसपी 65वीं बैच के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर डीजीपी आईएएस राजविन्दर सिंह भट्टी शामिल हुए.

पासिंग आउट परेड में उन्होंने प्रशिक्षु डीएसपी को संबोधित भी किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सबसे पहले ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा पुलिसिंग की बुनियाद है इन्हीं दोनों को फॉलो करें. बाकी सारी चीज बेमानी है.आप सभी कानून के रखवाले हैं समाज के लिए आम नागरिक के अप्रक्षक हैं. इसके लिए सबसे पहले जो आपकी सत्य निष्ठा है वह उच्चतम स्तर की होनी चाहिए. इसके बाद अनुशासन जैसे अपने परेड के माध्यम से या प्रशिक्षण में सीखा होगा. उसके बाद मेहनत पुलिस की लगातार 24 घंटे की नौकरी. आपमें वह क्षमता होनी चाहिए कि आप कठिन परिश्रम कर सके. इसके साथ यह सब करने के लिए बुनियाद है कि आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा.

पासिंग आउट परेड में कुल 57 ट्रेनर डीएसपी पास आउट हुए जिसमें 22 महिला पुलिस उपाध्यक्ष भी शामिल है. ट्रेनिंग के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी को घुड़सवारी, आईपीसी एक्ट, तैराकी सहित कई प्रशिक्षण दिए गए.

Bihar Rajgir nalanda biharpolice DGP