NEET री-एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

NTA अब दोबारा परीक्षा की तैयारी में है, इसके लिए री-एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. 23 जून को दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक NTA री-एग्जाम लेगा.

New Update
नीट दोबारा परीक्षा

नीट दोबारा परीक्षा

पिछले महीने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) के द्वारा नीट परीक्षा का आयोजन कराया गया था. इस परीक्षा में भारी धांधली का आरोप लगा था. पेपर लीक की खबरों के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी जा पहुंचा था, जहां शीर्ष अदालत के सामने NTA ने री-एग्जाम की बात कही थी. शीर्ष अदालत में हुए इस फैसले के बाद NTA अब दोबारा परीक्षा की तैयारी में है, इसके लिए री-एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. 

Advertisment

नीट री-एग्जाम के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड को अपलोड किया गया है, जिसे आज से डाउनलोड किया जा सकेगा. परीक्षा का आयोजन NTA के द्वारा 23 जून को दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक कराया जाएगा. परीक्षा में केवल वह उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे जिन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. वहीं परीक्षा का रिजल्ट 30 जून को जारी किया जा सकता है.

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को NTA की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाना होगा. वेबसाइट पर नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा, उसके बाद आवेदन नंबर, जन्मतिथि और पासवर्ड दर्ज कर एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना होगा.

बता दें कि नीट परीक्षा में 67 छात्रों को 720 में से 720 मार्क्स मिले थे, जिसके बाद NTA से फुल मार्क्स को लेकर सवाल किए गए थे. NTA ने इसके पीछे ग्रेस मार्क्स वजह बताई थी. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान NTA ने ग्रेस मार्क्स रद्द करने और छात्रों के री-एग्जाम को करवाने की बात कही थी. साथ ही जो छात्र बिना ग्रेस मार्क्स के काउंसलिंग में आगे बढ़ना चाहते हैं, उन्हें इसकी छूट दी गई है.

NTA exam agency NEET Re exam NEET UG exam 2024