NEET Result Scam: पटना की सड़कों पर उतरे NEET के छात्र, शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

Patna News: शनिवार को पटना में नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग पर छात्रों ने हंगामा किया. दिनकर गोलंबर पर आगजनी करते हुए छात्रों ने शिक्षा मंत्री के पुतले भी फूंके.

New Update
सड़कों पर उतरे NEET छात्र

सड़कों पर उतरे NEET छात्र

नीट यूजी परीक्षा-2024 में धांधली का मामला तूल पकड़ रहा है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी नीट के छात्र परीक्षा को रद्द करने की मांग लगातार कर रहे हैं. इसी कड़ी में नीट परीक्षा के खिलाफ शनिवार को पटना में भी प्रदर्शन देखने को मिला. परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर नीट परीक्षार्थियों ने पटना के दिनकर गोलंबर पर जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों और परिजनों ने सड़क पर आगजनी करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था को रोक दिया और सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की. इस दौरान शिक्षा मंत्री का भी पुतला प्रदर्शनकारियों ने फूंका.

इधर नीट परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप के बाद ईओयू ने 9 परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया है. इसके पहले भी कई परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जिसमें कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. शक के आधार पर पूछताछ में एक परीक्षार्थी ने कई गंभीर खुलासे भी किए थे, जिसमें परीक्षार्थी ने आंसर रटवाने की पुष्टि भी की थी.

बता दें कि 5 मई को नीट परीक्षा का आयोजन देशभर में हुआ था, जिसमें धांधली का आरोप लगाया जा रहा है. आरोपों में पहले क्वेश्चन-आंसर रटवाने का मामला सामने आया था. इस मामले में शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले में चार अभियुक्त, परीक्षार्थी और उनके अभिभावक और सॉल्वर गैंग के सदस्यों को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी.

NEET exam scam NEET UG exam 2024 NEET students protest in Patna