NEET UG Result 2024: NEET UG परीक्षा का रिजल्ट जारी, सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को दिया था आदेश

NEET UG Result 2024: शनिवार को नीट यूजी 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया. उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते है.

New Update
NEET UG का रिजल्ट जारी

NEET UG का रिजल्ट जारी

शनिवार को नीट यूजी 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया. 18 जुलाई को नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. सुनवाई में कोर्ट ने आदेश दिया था कि 20 जुलाई को नीट उम्मीदवारों का रिजल्ट दोबारा घोषित किया जाए. रिजल्ट को उम्मीदवार एनटीए के आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/NEET2024SCRevised.html पर जाकर देख सकते हैं. साथ ही अपना संशोधित स्कोर कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं.

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने री नीट की 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नीट रिजल्ट शहर और केंद्र वाइज जारी करने के लिए निर्देश दिया था. फैसला सुनाते हुए न्यायमूर्ती जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की बेंच ने छात्रों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखते हुए रिजल्ट जारी करने के लिए कहा था. इसके साथ ही एनटीए को जुलाई के तीसरे हफ्ते में काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए आदेश दिया था. काउंसलिंग को चार राउंड में आयोजित किया जाएगा.

नीट परीक्षा को रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की याचिकाओं पर 22 जुलाई को कोर्ट अपना अंतिम फैसला सुना सकती है. 

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने 18 जुलाई को कहा था कि परीक्षा को नए सिरे से आयोजित करने का कोई भी आदेश ठोस निष्कर्ष पर होना चाहिए. जिसमें की यह सबूत हो की नीट की पूरी प्रक्रिया प्रभावित हुई है.

NEET UG exam 2024 NEET UG Exam NEET UG 2024 Paper Leak NEET UG result out