बिहार के 28 जिलों में शुरू हुआ नया यातायात थाना, सड़क दुर्घटना में लगेगी लगाम

राज्य के 28 जिलों में बुधवार को यातायात थानों का शुभारंभ किया है. जिलों में यातायात थानों को शुरू करने के पीछे सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए पुलिस काम करेगी. 

New Update
बांका में यातायात थाने की शुरुआत

बांका में यातायात थाना की शुरुआत

बिहार पुलिस ने राज्य के 28 जिलों में बुधवार को यातायात थानों का शुभारंभ किया है. राज्य के 12 जिलों में 15 यातायात थाना पहले से थे. 28 जिलों में यातायात थानों को शुरू करने के पीछे सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए पुलिस काम करेगी. 

लखीसराय में लालू बस पड़ाव के खाली पड़े भवन में यातायात थाना का उद्घाटन किया गया है इसके लिए थाने को नया रूप दिया गया है. खाली भवन को रंगाई- पुताई के बाद यातायात थाने के लिए तैयार किया गया है. सहरसा में भी यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए बुधवार से यातायात थाने की शुरुआत की गई है.

राज्य में 2 लाख से ज्यादा आबादी वाले जिलों में यातायात थाना की शुरुआत की गई है. किशनगंज, सिवान, बक्सर, मधुबनी, जहानाबाद, कैमूर, सुपौल, सहरसा, जमुई, रोहतास, बेतिया, वैशाली, औरंगाबाद, अररिया, गोपालगंज, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, लखीसराय, बांका, खगड़िया, मोतिहारी और मधेपुरा में नया यातायात थाना बनाया गया है. इसके साथ ही 2 लाख से कम आबादी वाले जिले अरवल, शिवहर, बगहा, शेखपुरा में भी यातायात थाने को शुरू किया गया है.

इन सभी यातायात थाने में पुलिस अधीक्षक का नियंत्रण होगा.

bihar police Bihar NEWS