झारखंड में चल रही सड़क परियोजनाओं से नितिन गडकरी नाखुश, काम में तेजी लाने को कहा

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने झारखंड में सड़क और कॉरिडोर परियोजनाओं की धीमी गति को लेकर सोमवार को एक समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने अधिकारियों के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की.

New Update
नितिन गडकरी नाखुश

नितिन गडकरी नाखुश

झारखंड में चल रही सड़क परियोजनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री नाखुश नजर आ रहे हैं. केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क और कॉरिडोर परियोजनाओं की धीमी गति को लेकर सोमवार को एक समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने झारखंड के अधिकारियों और विभागीय प्रमुख के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की.

नितिन गडकरी ने कहा कि झारखंड में भारत सरकार द्वारा दी गई कोई भी परियोजना समय पर पूरी नहीं की जा रही है. ना तो नई परियोजनाओं को शुरू कराया जा रहा है और ना ही मौजूदा परियोजनाएं पूरी हो रही है.

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प्रोजेक्ट के लिए पैसे की कमी नहीं है. लेकिन समय पर प्रोजेक्ट पूरा न होने के कारण ठेकेदारों और कंपनियों को पेनल्टी देना पड़ता है. जिससे केंद्र सरकार का काफी पैसा बर्बाद होता है. रातू रोड पर बना रहे एलिवेटेड कॉरिडोर की प्रगति को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नाराज दिखें. बैठक में उन्होंने कंपनियों के अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर काम समय पर पूरा नहीं किया गया तो उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा.

इसके साथ ही झारखंड में योजनाओं के लिए समय पर जमीन नहीं अधिग्रहण होने का मामला नितिन गडकरी ने गंभीर बताया. उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीन की उपलब्धता समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित की जाए. वन विभाग के द्वारा क्लीयरेंस नहीं मिलने पर भी गडकरी नाराज दिखे.

बैठक में झारखंड पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार गिरी और वन विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, भू राजस्व विभाग के निदेशक भोर सिंह यादव समेत कंपनियों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

बता दें कि झारखंड में रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के अलावा कुडू से डालटेनगंज होते हुए गढ़वा तक फोरलेन का सड़क निर्माण, ओरमांझी से गुमला होते हुए जैना मोड तक फोरलेन सड़क निर्माण, पलमा से गुमला तक सड़क निर्माण, वाराणसी से कोलकाता तक बनाए जाने वाली एक्सप्रेस वे का काम, टोरी से चतरा जाने वाली सड़क निर्माण जैसी केंद्रीय योजनाएं चल रही है.

Nitin Gadkari on Jharkhand road projects jharkhand news