आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, जानें किन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

20 अगस्त को नीतीश कैबिनेट की बैठक का आयोजन होगा. मंगलवार को सीएम नौकरी और रोजगार संबंधित कई महत्वपूर्ण फैसले पर अपनी मुहर लगा सकते है. आज से पहले 6 अगस्त को कैबिनेट की आखिरी बैठक हुई थी.

New Update
कल नीतीश कैबिनेट की बैठक

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक

20 अगस्त को नीतीश कैबिनेट की बैठक का आयोजन होगा. मंगलवार को सीएम की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. नौकरी और रोजगार संबंधित कई महत्वपूर्ण फैसले मंत्रीपरिषद में हो सकते हैं. दरअसल 15 अगस्त के बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम राज्य में नौकरियों की बहार लाएंगे. स्वतंत्रता दिवस को गांधी मैदान से सीएम ने 2025 से पहले 12 लाख नौकरी और 34 लाख रोजगार देने का वादा किया है.

बता दें कि पिछले सप्ताह कैबिनेट की कोई बैठक नहीं हुई थी. आखिरी बैठक 6 अगस्त को आयोजित हुई, जिसमें 36 एजेंडों पर मुहर लगी थी. पिछली बैठक में सीएम ने राज्य की कंपनियों के प्रोत्साहन के लिए बिहार परचेज रेफरेंस पॉलिसी 2024 को मंजूर किया था. बिहार की कंपनियों और राज्य के लोगों को रोजगार और सामानों की बिक्री को ध्यान में रखते हुए भी मंत्रिपरिषद ने महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. पीएमसीएच में 4315 पदों पर बहाली के भी फैसले को कैबिनेट ने मंजूर किया था. साथ ही परिवहन विभाग के अंतर्गत क्षेत्रीय कार्यालय में निम्न वर्गीय लिपिक 102 पदों के सृजन को स्वीकृति मिली थी. पटना जू में टॉय ट्रेन दानापुर मंडल के माध्यम से संचालित करने का फैसला लिया गया था. सरकार ने इसके लिए 9 करोड़ 88 लाख 60 हजार रुपए मंजूर किए थे.

Nitish cabinet meeting CM nitish kumar news Bihar NEWS