नीतीश कुमार ने 12 जुलाई को बुलाई कैबिनेट बैठक, किन मुद्दों पर लगेगी मुहर

12 जुलाई को शाम 4:00 बजे सीएम नीतीश कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में सीएम 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार के वादे पर और फैसला ले सकते हैं.

New Update
12 जुलाई को बुलाई कैबिनेट बैठक

12 जुलाई को बुलाई कैबिनेट बैठक

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सभी मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक बुलाई है .12 जुलाई को 22 दिनों के बाद सीएम कैबिनेट बैठक करने जा रहे हैं, जिसके लिए मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से सभी संबंधित मंत्रियों को पत्र भेजा गया है. पत्र में बताया गया है कि 12 जुलाई को शाम 4:00 बजे सीएम कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है.

Advertisment

सीएम ने आखिरी बैठक 20 जून को कैबिनेट बैठक बुलाई थी, जिसमें कुल 22 एजेंडों पर सीएम नीतीश ने मुहर लगाई थी. पिछली कैबिनेट बैठक में बिहार के चार अन्य शहरों में मेट्रो परिचालन के लिए मंजूरी मिली थी, जिसमें मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो परिचालन की शुरुआत होगी. इसके अलावा एसएससी को व्यवसायिक बैंक नाबार्ड से कर्ज प्राप्त किए जाने वाले 12000 करोड़ रुपए की राशि के लिए राजकीय गारंटी प्रदान करने को भी स्वीकृति दी गई थी.

सीएम ने बिहार उच्च न्यायालय सेवा के 140 पदों को भरने और खेल विभाग में सचिवालय और निदेशालय स्तर के विभिन्न कोटि के कुल 98 पदों को भरने के लिए स्वीकृति दी थी. डीजल अनुदान के लिए 150 करोड़ रुपए के कार्य निवेदन और निकासी व्यय को भी मंजूरी मिली थी.

22 दिनों के बाद आयोजित होने वाली बैठक में सीएम नीतीश कुमार 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार के वादे पर और फैसला ले सकते हैं. अभी इनमें बड़ी संख्या में रोजगार दिया जाना बाकी है. ऐसे में विधानसभा चुनाव के पहले सीएम सभी वादों को पूरा करने के लिए कदम उठा सकते हैं.

Bihar Cabinet Meeting cm nitish cabinet meeting CM Nitish cabinet