नीतीश कुमार ने पूर्व IAS मनीष वर्मा को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव

सीएम नीतीश कुमार ने मनीष वर्मा को आज से जदयू का राष्ट्रिय महासचिव बनाया है. दो दिन पहले ही मनीष वर्मा जदयू में शामिल हुए थे. उन्हें सीएम कुमार का करीबी मना जाता है.

New Update
पूर्व IAS मनीष वर्मा बने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव

पूर्व IAS मनीष वर्मा बने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव

जनता दल यूनाइटेड(जदयू) में शामिल हुए रिटायर्ड आईएएस मनीष वर्मा को नितीश कुमार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. सीएम ने मनीष वर्मा को आज से जदयू का राष्ट्रिय महासचिव बनाया है. दो दिन पहले ही मनीष वर्मा जदयू में शामिल हुए थे. मनीष वर्मा को सीएम कुमार का करीबी मना जाता है, जिसके कारण उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

गुरुवार को पटना में राष्ट्रिय महासचिव बनने पर मनीष वर्मा ने सीएम ने इसके लिए धन्यवाद दिया और कहां इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए हमारे ऊपर विश्वास जताया है, उसके लिए धन्यवाद. आने वाले विधानसभा चुनाव में डेढ़ साल है, जिसके लिए हम मेहनत करेंगे.

जदयू के राष्ट्रिय महासचिव बने मनीष वर्मा ओडिशा कैडर से रिटायर्ड है, मूल रुप से वह बिहार के नालंदा जिले से आते हैं. जदयू में शामिल होने से पहले मनीष वर्मा नितीश कुमार के सलाहकार के रूप में भी काम करते थे. 2000 बैच के आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा 2012 तक ओडिशा में कार्यरत रहे, जिसके बात इंटर स्टेट डेपुटेशन पर बिहार आए और इसी दौरान नितीश कुमार से उनकी नजदीकियां बढ़ी. मनीष वर्मा ने पटना और पूर्णिया के डीएम के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी है.

लोकसभा चुनाव के दौरान भी मनीष वर्मा के नाम की चर्चा चल रही थी. दरअसल उन्हें नालंदा से जदयू का उम्मीदवार घोषित किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि मनीष वर्मा की जगह कौशलेंद्र कुमार पर ही जदयू ने एक बार फिर से भरोसा जताया था.

Bihar NEWS Nitish Kumar News National General Secretary of JDU JDU appoints former IAS Manish Verma as Secretary