'नीतीश कुमार' ने जनता दरबार में सुनी 78 लोगों की फरियाद. फौरन कार्रवाई का दिया निर्देश

सीएम आज मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में जनता दरबार में शामिल हुए. आयोजन में सीएम ने राज्य के वीभिन्न जिलों से पहुंचे 78 लोगों की समस्याओं को सुना और उससे संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दिए.  

New Update
जनता दरबार में सीएम नीतीश

जनता दरबार में सीएम 'नीतीश कुमार'

हर सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार का आयोजन करते हैं. इस जनता दरबार में सीएम आम जनता की समस्याओं को सुनते हैं और उसका निवारण करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश विभाग के अधिकारियों को देते हैं. इस जनता दरबार का आयोजन सीएम अपने कार्यकाल से करते हुए आ रहे हैं.

Advertisment

आज भी सीएम ने देश रत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में जनता दरबार में शामिल हुए. आयोजन में सीएम ने राज्य के वीभिन्न जिलों से पहुंचे 78 लोगों की समस्याओं को सुना और उससे संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दिए. सीएम के जनता दरबार में बक्सर, दरभंगा, कैमूर, मधुबनी सहित कई जिलों से फरियादी पहुंचे थे.

बक्सर जिले की मंजू देवी ने यहां सीएम से आग्रह किया कि डुमराव प्रखंड के नुआवं पंचायत में बक्सर-पटना फोरलेन सड़क बनाई जा रही है. इस सड़क में अंडर पास का निर्माण किया गया है, लेकिन सर्विस रोड और नाले का निर्माण नहीं हुआ है. जिसकी वजह से मंजू देवी और आसपास के लोगों को काफी परेशानी होती है. मंजू देवी के फरियादी पर सीएम ने संबंधित विभाग को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए. 

सीता देवी जो दरभंगा जिले से मुख्यमंत्री के पास फरियाद लेकर आई थी उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में उनके पति की मृत्यु हो गई है और बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है. उन्हें सड़क दुर्घटना के बाद मिलने वाली सहायता राशि अभी तक नहीं मिली है. मधुबनी जिले के तरुण कृति ने सीएम दरबार में गुहार लगाई कि राज्य फसल सहायता योजना के अंतर्गत खरीफ वर्ष-2020 के लिए मिलने वाली फसल क्षतिग्रस्त राशि अब तक उन्हें नहीं मिली है. जिस पर संज्ञान लेते हुए भी सीएम ने विभाग को आदेश दिया है.

Advertisment

कैमूर जिले के मोहम्मद इस्लाम खान ने सीएम नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा कि भभुआ जिला मुख्यालय से उनके गांव पलका की दूरी 4 किलोमीटर है. जिला मुख्यालय से गांव तक का सड़क का निर्माण कराया जाना चाहिए. सड़क बन जाने से मुंडेश्वरी भवानी धाम जाने की दूरी कम हो जाएगी. इन सभी पर फरियादों पर सीएम ने जरूरी दिशा निर्देश और विभागों को कार्रवाई करने को कहा है.

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री के अलावा वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा सह योजना एवं विकास मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, जल संसाधन सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत कई विभागों के मंत्री, सचिव, प्रधान सचिव इत्यादि उपस्थित रहे.

nitishkumar complaint of 78 people jantadarbar