नीतीश कुमार: नव नियोजित शिक्षकों को जल्द दिया जाएगा राज्यकर्मी का दर्जा

सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि जल्द ही नवनियुक्त शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा. शिक्षकों को परमानेंट करने के लिए एक मामूली परीक्षा आने वाले दिनों होगी जिसके बाद उन्हें परमानेंट कर दिया जाएगा.

New Update
नियोजित शिक्षक जल्द होंगे परमानेंट

नियोजित शिक्षक जल्द होंगे राज्यकर्मी

राज्य के 1 लाख 20 हजार 336 नव नियुक्त शिक्षकों के बीच जॉइनिंग लेटर बांट दिया गया है. पटना सहित राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन करके जॉइनिंग लेटर को बांटा गया है.

Advertisment

पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 25,000 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा है.

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि जल्द ही नवनियुक्त शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा. सीएम ने कहा है कि शिक्षकों को परमानेंट करने के लिए एक मामूली परीक्षा आने वाले दिनों होगी. परीक्षा में पास होने के बाद उन्हें राज्य कर्मी का दर्जा मिल जाएगा.

88% प्रतिशत शिक्षक बिहार से ही बने

Advertisment

बीपीएससी के द्वारा आयोजित की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा में 68,000 नियोजित शिक्षक शामिल हुए थे. जिनमें से 28,815 ही पास हुए हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में 14 राज्यों के युवा टीचर बने हैं. जिनमें सबसे ज्यादा 88% प्रतिशत शिक्षक बिहार से ही बने हैं. आने वाले दिनों में नीतीश कुमार ने 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने को भी कहा है. जल्द ही राज्य में 50 हजार हेडमास्टर और 51 हजार पुलिस अधिकारी की भी बहाली की जाएगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में 70 हजार पद खाली हैं जिन्हें शिक्षा विभाग जल्द ही भरेगा.

Nitish Kumar BPSC TRE