बिहार में अब नहीं होगा पेपर लीक, जानिए इस मामले में क्या कर रही है नीतीश सरकार?

बिहार में पेपर लीक पर सरकार अब कड़ा रुख अपनाने वाली है. आने वाले दिनों में नीतीश सरकार द्वारा इसके लिए कानून लाया जा सकता है. आगामी विधानसभा चुनाव के सत्र में सीएम इसे पेश कर सकते है.

New Update
बिहार में नहीं होगा पेपर लीक

बिहार में नहीं होगा पेपर लीक

मौजूदा समय में नीट यूजीसी पेपर लीक का मामला चल रहा है. इसके अलावा बिहार में कई सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं का पेपर लीक होता रहा है. इन पेपर लीक पर सरकार अब कड़ा रुख अपनाने वाली है. सरकारी नौकरियों में पेपर लीक की घटनाओं को लेकर नीतीश सरकार सख्त हो गई है और आने वाले दिनों में इसके लिए कानून लाया जा सकता है.

Advertisment

दरअसल पटना में मंगलवार को अनुग्रह नारायण सिंह की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने पेपर लीक पर कानून बनाने की उद्घोषणा की. सीएम ऐलान के बाद यह सुनिश्चित कर चुके हैं कि अब पेपर लीक पर बिहार सरकार कड़े एक्शन की तैयारी में है. सीएम की घोषणा के अलावा सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क कोषांग से भी इसे लेकर प्रेस रिलीज जारी की गई.

पेपर लीक के लिए सख्त कानून की पेशकश

आगामी विधानसभा चुनाव के सत्र में सीएम के द्वारा भर्ती परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता लाने और परीक्षा में किसी भी तरह की अनियमितता और पेपर लीक को लेकर एक सख्त कानून की पेशकश कर सकते है. 

Advertisment

बिहार में डबल इंजन की सरकार चल रही है, जिसमें शामिल भाजपा के नेता और उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिंह का बयान भी पेपर लीक मामले पर सामने आया. उन्होंने पेपर लीक मामले पर कहा कि सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. इस पूरे मामले पर कोई रियायत नहीं दी जाएगी. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी पेपर लीक मामले पर एक्शन मोड में है. उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले को लेकर सीएम के नेतृत्व में कानून बनाने का काम चल रहा है.

मालूम हो कि पिछले दिनों राज्य में कई सरकारी परीक्षाओं के पेपर लीक की घटना हुई है. खासतौर पर बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा, शिक्षक भर्ती परीक्षा और सिपाही बहाली परीक्षा में हुआ था. पेपर लीक घटनाओं ने छात्रों को सरकार पर भरोसा करने से एक कदम पीछे कर दिया था. इन सभी मामलों में ज्यादातर बिहार के गिरोह के आरोपियों को पकड़ा गया है, जिसकी जांच चल रही है. 

इन दिनों नीट पेपर लीक भी खबरों में बनी हुई है, जिसमें कथित रूप से बिहार के कई परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा सॉल्वर गैंग के भी कई सदस्य पेपर लीक मामले में पकड़े गए हैं 

Nitish government on paper leak paper leak news no paper leak in Bihar paper leak