चुनाव आयोग के निर्देश पर बिहार के दो जिलों में नये डीएम-एसपी हुए तैनात

चुनाव आयोग के निर्देश पर भोजपुर जिले के नए डीएम महेंद्र कुमार और आईपीएस नीरज कुमार सिंह को एसपी बनाया गया है. नवादा के नए डीएम प्रशांत कुमार और एसपी कार्तिकेय शर्मा को बनाया गया है.

New Update
दो जिलों में नए DM-SP

दो जिलों में नए DM-SP तैनात

लोकसभा चुनाव के पहले चुनाव आयोग में बिहार के दो जिलों के डीएम-एसपी को बदल दिया. भोजपुर जिले और नवादा जिले के डीएम-एसपी को चुनाव आयोग ने कुछ कारणों की वजह से हटा दिया और नए डीएम-एसपी की तैनाती की है.

Advertisment

चुनाव आयोग के निर्देश पर भोजपुर जिले के नए डीएम महेंद्र कुमार और आईपीएस नीरज कुमार सिंह को एसपी बनाया गया है. महेंद्र कुमार 2011 बैच के आईएएस है, वह फिलहाल साउथ बिहार पावर के एमडी पद पर हैं. वही नीरज कुमार पुलिस महानिरीक्षक के सहायक है.

नवादा के नए डीएम समाज कल्याण विभाग के निदेशक प्रशांत कुमार को बनाया गया है. और आईपीएस कार्तिकेय शर्मा को नवादा का नया एसपी बनाया गया है. प्रशांत कुमार 2015 बैच के आईएएस हैं और कार्तिकेय शर्मा 2014 बैच के आईपीएस है. इन चारों की पोस्टिंग के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर बिहार सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से अधिसूचना जारी की गई है.

बिहार सरकार ने लोकसभा चुनाव के पहले बड़ी संख्या में पुलिस विभाग में ट्रांसफर और पोस्टिंग की है. पिछले महीने भी 71 डीएसपी और बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसरों का ट्रांसफर किया गया था.

election commission of India Election Commission action in Bihar Arrah New DM-SP Nawada New DM-SP