पटना एयरपोर्ट पर एक माह का हाई अलर्ट, सादे लिबास में जवान तैनात

पिछले कुछ हफ्तों में हर दूसरे दिन विमान को उड़ाने की धमकी भरा मैसेज, ईमेल भेजा जा रहा है. इस तरह की हरकतों से एयरलाइन कंपनियों के साथ-साथ उड़ान भरने वाले लोगों में डर का माहौल है.

New Update
पटना एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

पटना एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

देश के अलग-अलग विमान को लगातार बम से उड़ने की धमकियां मिल रही है. पिछले कुछ हफ्तों में हर दूसरे दिन विमान को उड़ाने की धमकी भरा मैसेज, ईमेल भेजा जा रहा है. इस तरह की हरकतों से एयरलाइन कंपनियों के साथ-साथ उड़ान भरने वाले लोगों में डर का माहौल है, जिस कारण पटना समेत देशभर के हवाई अड्डे को अगले एक महीने तक हाई अलर्ट पर रखा गया है.

सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा से संबंधित बैठक कर दिशा-निर्देशों को अमल करने पर चर्चा हुई. इस बैठक में एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधी भी शामिल हुए. 

दरअसल आने वाले दिनों में पर्व-त्यौहार भी है, ऐसे में एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है. इसमें सामान की सघन चेकिंग के साथ ड्रोन उड़ने पर रोक, सीआईएसएफ जवानों की ओर से सीसीटीवी कैमरे पर पैनी नजर और सादे लिबास में अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक कार्गो से आने वाले सामानों की हैंड मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली जाएगी. एक महीने तक पटना एयरपोर्ट पर करीब 32 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. टर्मिनल भवन के बाहर सिटी साइड एरिया में सीआईएसएफ जवानों को तैनात किया गया है. पार्किंग में आने वाले वाहनों की भी जांच की जाएगी. इसके साथ ही वॉच टावर पर भी जवान एयरपोर्ट की निगरानी में रहेंगे. सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के बाद अब एयरपोर्ट के अंदर बाहर डॉग स्क्वॉड को घुमाया जा रहा है.

इधर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने सोमवार को कहा कि सरकार धमकियों की घटनाओं से निपटने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है. धमकी देने वाले अपराधियों को नो फ्लाई सूची में डालने और उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने का प्रावधान लाया जाएगा.

patna news Patna Airport news Patna airport high alert bomb threat in flights