Palamu Blast: चुनाव से पहले पलामू में हुआ ब्लास्ट, 4 की मौत, 3 नाबालिग भी शामिल

Palamu Blast: रविवार की शाम पलामू में एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें तीन नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग इस घटना में घायल हो गए हैं.

New Update
पलामू में हुआ ब्लास्ट

पलामू में हुआ ब्लास्ट

झारखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की शुरुआत से पहले रविवार को एक बड़ा हादसा है. रविवार की शाम पलामू में एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें तीन नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग इस घटना में घायल हो गए हैं. पलामू के मनातू थाना क्षेत्र में एक स्क्रैप डीलर के घर यह घटना हुई.

Advertisment

पलामू के पुलिस अधीक्षक एसपी रेशमा रमेशन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि घटना में तीन नाबालिग सहित चार लोगों की मौत हो गई है. बम विस्फोट की संभावना है. पुलिस हर पहलू से घटना की जांच कर रही है. मामले की जांच के लिए मनातू थाना प्रभारी निर्मल उरांव दलबल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, मौके पर फॉरेंसिक की टीम भी जांच के लिए पहुंच चुकी है. 

इस घटना में मृतकों की पहचान स्क्रैप डीलर इश्तियाक अंसारी, शहादत अंसारी, शाहिद अंसारी और वारिस अंसारी के रूप में हुई है. जिसमें से शहादत, शाहिद और वारिस नाबालि थे. जबकि घायलों की पहचान मस्जिद अंसारी(7) अफसाना खातून(14) और रुखसाना खातून(17) के रूप में हुई है.

पूरी घटना रविवार की शाम 6 बजे हई, जब एक कबाड़ विक्रेता और उसके परिवार के सदस्य घर में कबाड़ छाट रहे थे. इसी दौरान कबाड़ में विस्फोट हुआ. रुखसाना खातून(प्रत्यक्षदर्शी) ने बताया कि उसके पिता टीवी के लोहे की ट्युबिंग और दूसरे कबाड़ के सामान को अलग कर उसे तौल रहे थे, तभी अचानक कबाड़ी में कोई चीज फट गई.

पलामू ब्लास्ट पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने लिखा कि- पलामू जिला के मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में विस्फोट की घटना में तीन बच्चे समेत चार लोगों की मृत्यु से मर्माहत हूँ. शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.

jharkhand news Jharkhand Loksabha Election 2024 Palamu Blast Blast in Palamu