Paris Olympic 2024: अमन सहरावत ने कुश्ती में जीता कांस्य, सबसे कम उम्र में बनाया रिकॉर्ड

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने कांस्य पदक जीता है. भारत के नाम यह छठा मेडल पेरिस ओलंपिक से है. अमन भारत के सबसे युवा ओलंपिक मेडलिस्ट भी बने हैं.

New Update
अमन सहरावत ने जीता कांस्य

अमन सहरावत ने जीता कांस्य

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने कांस्य पदक जीता है. भारत के नाम यह छठा मेडल पेरिस ओलंपिक से है. मेंस फ्रीस्टाइल 57 किलो भारवर्ग में अमन ने कांस्य पदक मुकाबले में प्यूर्टो रिको के डेरियन टोई क्रूज को 13-5 से हराया. अमन इस बार ओलंपिक में रेसलिंग में पदक जितने वाले पहले भारतीय रेसलर बने हैं.

21 साल के अमन सहरावत भारत के सबसे युवा ओलंपिक मेडलिस्ट भी बने हैं.

अब तक भारत ने कुल 6 मेडल ओलंपिक में जीते हैं, इनमें पांच कांस्य और एक सिल्वर मेडल भारत के नाम है. मालूम हो कि इस साल ओलंपिक में मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल से मेडल जीतने की शुरुआत की थी. मनु भाकर ने कांस्य के साथ भारत का खाता खोला था. दूसरा मेडल भी मनु ने मिक्स इवेंट में जीता, जिसमें उनके साथ सरबजीत सिंह भी टीम में थे. तीसरा कांस्य पदक स्वप्निल कुशाले ने शूटिंग के मेंस 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जीता. हॉकी टीम ने भी कांस्य मेडल देश के नाम जीता. जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में रजत पदक देश के नाम हासिल किया.

Paris Olympic 2024 Aman Sehrawat won bronze India medals in Paris Olympic