Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक आज शुरू होने से पहले रेलवे ट्रैक पर हमला, कई ट्रेनें रद्द

Paris Olympic 2024: फ्रांस में पेरिस ओलंपिक उद्घाटन के 10 घंटे पहले ट्रेन नेटवर्क पर हमला किया गया. जिसके कारण कई ट्रेन रद्द हुई है. हमले के कारण करीब 8 लाख यात्री स्टेशनों पर फंस गए हैं. 

New Update
रेलवे ट्रैक पर हमला

रेलवे ट्रैक पर हमला

26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 के उद्घाटन से पहले एक बड़ा हमला हो गया है. फ्रांस में पेरिस ओलंपिक उद्घाटन के 10 घंटे पहले ट्रेन नेटवर्क पर हमला किया गया. जिसके कारण कई ट्रेन रद्द हुई है. फ्रांस के समय अनुसार सुबह 5:55 मिनट पर कई रेलवे लाइनों पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई. इस हमले के कारण करीब 8 लाख यात्री स्टेशनों पर फंस गए हैं. 

फ्रांसीसी रेलवे कंपनी SNCF ने बताया कि हाई स्पीड ट्रेन नेटवर्क को हमले में बड़ा नुकसान हुआ है. इस हमले का मकसद देश के हाई स्पीड ट्रेन नेटवर्क को कमजोर करना था. कंपनी ने सभी यात्रियों से अपनी यात्रा को स्थगित करने की अपील की है. ताकि ट्रेन नेटवर्क में आई गड़बड़ी को सुधारा जा सके. ट्रेन नेटवर्क को दोबारा शुरू करने में कुछ दिनों का समय लग सकता है. इस हमले में दक्षिण-पूर्वी रेल लाइन प्रभावित नहीं हुई है, क्योंकि इन इलाकों में हमलों को असफल करने में कामयाबी मिली है. मगर इस हमले से लंदन और पेरिस की ओर की कई ट्रेन प्रभावित हुई है. जिनमें से कुछ को रद्द किया गया है तो कई ट्रेन लेट चल रही है. 

हालांकि फ्रांस में हुए बड़े रेल हमले में किसका हाथ था यह अभी तक सामने नहीं आया है.

Paris Olympic 2024 Attack on railway track france news