Paris Olympic 2024: रेसलर अंतिम पंघाल पेरिस ओलंपिक से बाहर, देश छोड़ने का आदेश

Paris Olympic 2024: भारतीय महिला रेसलर अंतिम पंघाल की पेरिस ओलंपिक मान्यता रद्द की गई है. ओलंपिक आर्गेनाइजेशन की ओर से उन्हें जल्द ही पेरिस छोड़ने का आदेश दिया गया है.

New Update
अंतिम पंघाल पेरिस ओलंपिक से बाहर

अंतिम पंघाल पेरिस ओलंपिक से बाहर

7 अगस्त को पेरिस ओलंपिक में भारतीय महिला रेसलर के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ. रेसलिंग में जहां एक ओर विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई किया गया, तो वहीं दूसरी ओर अंतिम पंघाल को पेरिस ओलंपिक छोड़ने का निर्देश दिया गया.

भारतीय महिला रेसलर अंतिम पंघाल की पेरिस ओलंपिक मान्यता रद्द की गई है. ओलंपिक आर्गेनाइजेशन की ओर से उन्हें जल्द ही पेरिस छोड़ने का आदेश दिया गया है. इस पूरे घटनाक्रम के पीछे अंतिम पंघाल की छोटी बहन वजह बताई जा रही है. अंतिम पंघाल की बहन निशा पंघाल को सिक्योरिटी ने कैंपस में घुसने के लिए गलत तरीके से एक्रीडिटेशन कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा था. जिसके बाद निशा पंघाल को पेरिस पुलिस ने हिरासत में लेकर बयान दर्ज करने अपने साथ ले गई थी, जहां अंतिम को भी बयान देने बुलाया गया. बाद में भारतीय ओलंपिक संघ के हस्तक्षेप के बाद निशा को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. इस पूरे घटनाक्रम के बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने अंतिम को अपने टीम के साथ पेरिस छोड़ने का निर्देश दिया है. अंतिम के टीम में कोच, भाई और बहन शामिल हैं, जिन्हें भारत जाने का निर्देश दिया गया है.

बुधवार को अंतिम पंघाल 53 किलोग्राम के पहले मुकाबले में हार गई थी. इसके बाद वह पहले ओलंपिक से बाहर भी हो गई और होटल चली गई. अंतिम ने अपनी बहन को एक्रीडिटेशन कार्ड देकर खेल गांव जाकर सामान लाने के लिए कहा .जिस दौरान निशा को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया.

बुधवार को तुर्की की येतगिल जेनिप से अंतिम 10-0 से हार गई थी. पहली बार ओलंपिक डेब्यू करने वाली अंतिम रेपचेज पदक की दौड़ में बने रहने की उम्मीद में थी. लेकिन ओलंपिक से बाहर होने के बाद यह उम्मीद भी टूट गई. दरअसल जेनिप क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की एनिका से हार गई.

Paris Olympic 2024 Wrestler Anant Panghal