झारखंड राज्यसभा के लिए पक्ष और विपक्ष ने भरा पर्चा, प्रदीप वर्मा और सरफराज ने किया नामांकन

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने नामांकन पत्र भरा और महागठबंधन की ओर से डॉक्टर सरफराज अहमद ने नामांकन दाखिल किया है. झारखंड में 21 मार्च को राज्यसभा चुनाव होने हैं.

New Update
सरफराज अहमद ने भरा नामांकन

सरफराज अहमद ने भरा नामांकन

21 मार्च को झारखंड में राज्यसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसके पहले सोमवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के चयनित उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. भाजपा की ओर से डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने नामांकन पत्र भरा है और महागठबंधन की ओर से डॉक्टर सरफराज अहमद ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

Advertisment

भाजपा के उम्मीदवार के नामांकन भरने के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

प्रदीप वर्मा ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि भारत की सबसे बड़ी पंचायत में झारखंड की जनता का सेवा करने का प्रयास करूंगा. अगर ऐसा कर पाता हूं तो पार्टी ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया है वह सच साबित होगा. इस भरोसे के लिए मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी का आभारी हूं.

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 11 मार्च

Advertisment

गांडेय के पूर्व विधायक डॉक्टर सरफराज अहमद ने नामांकन पत्र भरने के बाद कहा कि मैं चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन सहित गठबंधन के सभी साथियों को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के लिए धन्यवाद देता हूं. मैंने राज्य की पहले भी सेवा की है और आने वाले दिनों में भी सेवा करूंगा. आज का नामांकन यह संदेश दे रहा है कि आने वाले दिनों में जो भी चुनौती होगी उससे हम मिलकर लड़ेंगे.

सरफराज अहमद के नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ सीएम चंपई सोरेन, राजद के सत्यानंद भोक्ता, आलमगीर आलम और माले के विधायक विनोद सिंह नजर आए. सरफराज अहमद झामुमो के प्रत्याशी है, झामुमो इंडिया गठबंधन के साथ है.

सरफराज अहमद के नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि हमारे गठबंधन की सोच है की हम हमेशा पारदर्शिता बनाकर ही काम करें. हमारे गठबंधन की ओर से डॉक्टर सरफराज अहमद ने नामांकन किया. हमने और राज्यों में जो भी हुआ है उसे देखा है लेकिन झारखंड में इस तरह की कोई बात नहीं है.

मालूम हो कि राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड में 11 मार्च को नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख है. 21 मार्च को राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं और उसी दिन चुनाव के नतीजे को भी जारी कर दिया जाएगा. झारखंड में राज्यसभा सदस्य धीरज साहू और समीर उरांव का कार्यकाल 3 मई को खत्म हो रहा है. इन दोनों का निर्वाचन 2018 में हुआ था. धीरज साहू कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य हैं और समीर उरांव भाजपा से राज्यसभा सदस्य हैं.

झारखंड में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के पास 26 विधायक है, आजसू पार्टी के पास तीन विधायक हैं, एनसीपी और सीपीआई (माले) के पास एक-एक विधायक, दो निर्दलीय और एक नामांकित सदस्य है. वहीं झामुमो के पास 29 विधायक है, कांग्रेस के पास 17 और राजद के पास एक विधायक हैं.

Jharkhand Rajya Sabha election Pradeep Verma and Sarfaraz