Patna Big Breaking: पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, मौके पर वकील की मौत

Patna Big Breaking: पटना के सिविल कोर्ट में एक ट्रांसफार्मर में बुधवार की दोपहर ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में सिविल कोर्ट के एक वकील की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए हैं.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट

पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट

बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में एक ट्रांसफार्मर में बुधवार की दोपहर ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में सिविल कोर्ट के एक वकील की मौत हो गई, वहीं कई वकील झुलस गए हैं.

Advertisment

दोपहर में अशोक राजपथ पर हुए इस ब्लास्ट के बाद काफी देर तक परिसर में हडकंप मचा रहा. मौके पर कई घंटे तक लोगों की भीड़ इकट्ठा रही. जिस ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हुआ, वह सिविल कोर्ट के मेन गेट पर लगा था.

मृतक के परिवार को 50 लाख मुआवजा देने की मांग

इस घटना में जिस वकील की मौत हुई है बताया जा रहा है कि वह दिव्यांग थे. वकील देवेंद्र प्रसाद की ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट में मौत हो गई. खबरों के मुताबिक जब ब्लास्ट हुआ तब देवेंद्र प्रसाद ने भागने की कोशिश की, लेकिन दिव्यांग होने की वजह से वह दौड़ नहीं पाए और इस हादसे में अपनी जान गंवा दी. ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद मौके पर पुलिस और आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे. मेडिकल टीम को भी मौके पर बुलाया गया और घायलों को तुरंत एंबुलेंस और गाड़ियों में बैठ कर PMCH इलाज के लिए भेजा गया है.

इधर इस पूरी घटना के बाद सिविल कोर्ट के परिसर में वकीलों ने साथी वकील का शव रख कर धरना शुरू कर दिया है. वकीलों की मांग है कि चीफ जस्टिस को घटनास्थल पर बुलाया जाए और मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए.

बताया जा रहा है कि इस घटना में सात लोग घायल है. घटना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझाया जा रहा है. पुलिस मौके पर मौजूद है और ट्रांसफार्मर में किस वजह से आग लगी है इसकी जांच की जा रही है.

Patna Big Breaking Transformer blast in Patna blast in Patna Civil Court patna civil court