पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ की तैयारियों का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने छठ के लिए सुरक्षा के सभी इंतजामों को पुख्ता करने के लिए कमान संभाली हुई है. आज मुख्यमंत्री पटना सिटी से कंगन घाटों का निरक्षण करने के लिए पहुंचे.

New Update
छठ घाटों का निरिक्षण

छठ घाटों का निरिक्षण

बिहार में आस्था के महापर्व छठ पर्व की तैयारियां जोरों पर है. दो दिनों के बाद नहाए खाए के साथ बिहार में छठ पर्व की शुरुआत होने वाली है.

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद ही बीते कई दिनों से छठ घाटों के निरीक्षण में तत्पर नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से पटना के  घाटों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे.

मुख्यमंत्री ने यहां वरीय अधिकारियों के साथ बोट पर सवार होकर पटना सिटी से लेकर कंगन घाटों तक का निरीक्षण किया.  मौके पर पटना के डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे.

घाटों पर किसी तरह का हादसा ना हो इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है. खतरनाक घाटों को इस बार छठ के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा के लिए छोटी नाव और एनडीआरएफ की टीम को घाटों पर मौजूद रहने के लिए तैयार किया गया है. राजधानी पटना में पटना सिटी से लेकर दीघा घाट तक छठ महापर्व को लेकर भीड़ रहती है जिसकी वजह से सुरक्षा के इंतजामों को पुख्ता करने का जिम्मा राज्य सरकार के ऊपर बना रहता है.

17 नवंबर से राज्य में छठ महापर्व की शुरुआत हो रही है. चार दिनों में दो दिनों के लिए उगते सूरज को अर्ध्य देने के लिए लोग घाटों पर जुटेंगे. मुख्यमंत्री ने सुरक्षा के सभी इंतजामों को पुख्ता करने के लिए कमान संभाली हुई है. 

nitishkumar patna Bihar chathghat chathpuja