पटना: दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट की आपात लैंडिंग, मंत्री बोले- घबराने की बात नहीं

पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट संख्या 6e 2074 की इमरजेंसी लैंडिंग पटना एयरपोर्ट पर कराई गई. फ्लाइट को तीसरी कोशिश में सुरक्षित लैंड करवा लिया गया.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
इंडिगो फ्लाइट की आपात लैंडिंग

इंडिगो फ्लाइट की आपात लैंडिंग

पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट की आज इमरजेंसी लैंडिंग पटना एयरपोर्ट पर कराई गई. पटना एयरपोर्ट से जैसे ही फ्लाइट ने टेक ऑफ किया, उसके कुछ देर बाद ही पायलट ने इस बात की जानकारी दी कि फ्लाइट में टेक्निकल प्रॉब्लम हो गया, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग की इजाज़त मांगी गई. 

Advertisment

फ्लाइट में टेक्निकल गड़बड़ी की बात तुरंत ही एयरपोर्ट डायरेक्टर को दी गई. इसके बाद सभी आपात सिस्टम को तुरंत ही अलर्ट कर दिया गया और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग एयरपोर्ट पर कराई गई. अचानक इस लैंडिंग के होने से फ्लाइट में सवारी यात्रियों के बीच में घबराहट का माहौल हो गया.

इस दौरान फ्लाइट में जदयू के दो नेता भी सवार थे. बिहार सरकार में मंत्री संजय झा और जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू भी इसी फ्लाइट से दिल्ली जा रहे थे. फ्लाइट के लैंडिंग के बाद दोनों नेताओं ने स्थिति को बिल्कुल सामान्य बताया. 

40 मिनट लेट हुआ था टेक ऑफ

Advertisment

सुनील कुमार पिंटू के अनुसार इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 12:00 बजे टेक ऑफ करने वाली थी, लेकिन 40 मिनट देरी के बाद फ्लाइट ने टेक ऑफ किया. ठीक 10 मिनट बाद ही पायलट ने बताया कि फ्लाइट का अगला पहिया जाम हो गया जिसके कारण वह अंदर नहीं जा पा रहा है. सांसद ने आगे बताया कि इस दौरान प्लेन से तेज आवाज आनी शुरू हो गई थी. उसके बाद पायलट ने फ्लाइट को लैंड कराने में ही समझदारी समझी. 

यात्रियों को इस बात की भी सूचना दी गई की फ्लाइट पटना में लैंड होने जा रही है. सांसद ने आगे बताया कि फ्लाइट को दो बार लैंड कराने की कोशिश की गई थी लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी थी. तीसरी कोशिश में फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करवा लिया गया. सीतामढ़ी सांसद ने बताया कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित है.

विमान संख्या 6e 2074 में 187 यात्री सफर कर रहे थे. लैंडिंग के तुरंत बाद जांच के लिए टेक्निकल अधिकारियों को बुलाया गया है.

patnaairport indigoflight Emergencylanding Bihar